Jaisalmer News: जैसलमेर में रामनवमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया. शोभा यात्रा में हजारों लोगों ने शिरकत की. शहर के हिंदू संगठन के साथ स्कूली बच्चों ने भी इस शोभायात्रा में भाग लिया, शोभा यात्रा मे लोगों के हुजूम ने जय श्री राम के नारों से पूरे जैसलमेर शहर को गुंजायमान हो गया. शहर के गड़ीसर तालाब पर हाथी की पूजा कर इस शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया. जो गड़ीसर तालाब से निकली शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होकर शहीद पूनम सिंह स्टेडियम पहुंची. शोभायात्रा पर शहर भर के लोगों ने फूलों की बरसात करके जैसलमेर को राममय कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-  Karauli News: रामनवमी पर 1 हजार सुरक्षा जवानों की तैनाती में निकली शोभायात्रा, देखें तस्वीरें


 



महाराष्ट्र के ढोल ताशे पर सब नाचे
शोभायात्रा मे महाराष्ट्र से आए ढ़ोल ताशों और डीजे के साथ निकली शोभायात्रा में सबसे आगे हाथी चल रहा था. मंगल कलश लिए बालिकाएं और महिलाएं शोभायात्रा में चल रही थीं. 1 हाथी और 51 घोड़े और 100 से भी ज्यादा बाइकर्स इस शोभायात्रा की शोभा में चार चांद लगा रहे थे. विभिन्न झांकियों में नन्हें मुन्हे बच्चे राम, लक्ष्मण सीता हनुमान सभी का मन मोह लिया.


ये भी पढ़ें-  भरतपुर में निकली विराट शोभायात्रा, मुस्लिमानों ने की पुष्प वर्षा, खिले चेहरे


 


पुलिस प्रशासन अलर्ट पर 
रामनवमी पर पुलिस प्रशासन अलर्ट होकर काम कर रही थी. चारों तरफ पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था एक दम पुख्ता रही. ड्रोन कैमेरों आदि से शोभायात्रा की निगरानी की जा रही थी. हर गली चौराहे पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा थी. गर्मी में भी लोगों का जोश और उत्साह कम नहीं था. लोग जोर शोर से जय श्रीराम के उद्घोष लगा रहे थे. वहीं मुस्लिम समाज के लोगों ने शोभायात्रा पर फूलों की बरसात करके आपसी भाईचारे की मिसाल पेश की.