Pokaran, Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले के फलसूण्ड गांव में घरों में बारिश का पानी 3 दिन से जमा होने के कारण आक्रोशित महिलाएं व पुरुष बड़ी संख्या के तहसील मुख्यालय पहुंच कर विरोध जताया. गौरतलब है कि क्षेत्र में एक सप्ताह तक जम कर हुई बारिश से कई तालाब व नाडी पानी से लबालब भर गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिक बारिश होने से तालाब टूट गए उनका पानी बहता हुआ फलसूण्ड गांव में निचले स्तर पर रह रहे 50 घरों की बस्ती में घुस गया. कई घरों में 5 फिट तक पानी जमा हो गया. आगे पानी की निकासी नहीं होने के कारण 3 दिन से पानी घरों में जमा है. कई मकान गिरकर धराशाई होने से दूसरों के घर पर शरण ली है. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान की एक ऐसी जगह, जहां बच्चा होने के बाद ही होती है शादी, वरना...


कई घर आज बेघर होकर ऊंचले स्तर पर जाकर रह रहे हैं. प्रशासन की ओर से खाने पीने के साथ रहने को लेकर कोई सुध नहीं ली गई. न ही पानी निकासी के साधन लगाए. ग्रामीणों ने पंचायत प्रशासन व तहसीलदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब के घरों में पानी आने से उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने ज्ञापन देकर समाधान करने की मांग की है. यदि समाधान नहीं होता है तो धरने पर बैठ कर अपना विरोध जताएंगे. 


तहसीलदार ने दिया आश्वासन
आक्रोशित ग्रामीण तहसील कार्यालय पहुंच कर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर कर अपनी पीड़ा व्यक्त की. तहसीलदार सुनील कुमार ने ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की सहायता के लिए में खड़ा हूं. किसी भी प्रकार का साधन, मशीनरी की जो भी होगा, उसकी व्यवस्था की जाएगी. तहसीलदार घरों में जमा पानी को निकालने को लेकर मौके पर पहुंचे और पानी निकासी के लिए जगह चिन्हित की. 


यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम जी की दादी ने अपने प्यार के लिए मानी थी ये शर्त


बता दें कि राजस्थान में एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है, जिसके चलते मौसम विभाग ने कुछ जिलों में अति भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.