Jaisalmer: जैसलमेर की सांगड़ थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली घी से भरा एक ट्रक पकड़ा. ट्रक में हरियाणा निर्मित 2 अलग अलग ब्रांड का करीब 2349 लीटर जब्त किया. जब्त करने के बाद सांगड़ थाना पुलिस ने जैसलमेर फूड सेफ्टी की टीम को सांगड़ थाना बुलाकर घी के सैंपल लेने की कार्रवाई करवाई. अब जोधपुर लैब से सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. तब तक घी को जब्त कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा का नकली घी पकड़ा


जानकारी के अनुसार सांगड थानाधिकारी मानक राम बिश्नोई के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने नाकाबंदी के दौरान हरियाणा नंबर के एक ट्रक को चेक किया. गाड़ी को चेकिंग करने के दौरान गाड़ी में घी पाया गया. घी के मिलावटी होने के शक में पुलिस ने ट्रक को रुकवाया और फूड सेफ्टी विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी किसना राम ने जानकारी देते बताया कि हरियाणा निर्मित घी ब्रांड डेयरी मोहन लगभग 1111 लीटर और ब्रांड हरमन लगभग 1238 लीटर घी को जब्त किया गया. 


नकली घी के सैंपल लिए


यह भी पढ़ें...


हनीमून पर निकली दुल्हन पति को ट्रेन में छोड़कर भागी, हरियाणा में शॉपिंग करती पकड़ी गई


दोनों ब्रांड के घी का एफएसएसए एक्ट के तहत सैंपल लिया गया. घी के सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद एफएसएस एक्ट के तहत नियम अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस लगातार ऐसा बदमाशों पर नजर बनाए हुए है, जो नकली कारोबार से लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.