Jaisalmer News: जैसलमेर में हर राम भक्त को जिस घड़ी का बेसब्री से इंतजार था, आखिर वो घड़ी आ ही गई और अयोध्या में भगवान श्री राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हो गई.जिसका जश्न देश भर में देखने को मिल रहा है. ऐसे में सरहदी जिले जैसलमेर के मंदिरों में भी विशेष पूजा पाठ,लाइट डेकोरेशन सहित अन्य कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में सरहदी जिले जैसलमेर के भारत-पाक सरहद पर स्थित सैनिकों की देवी,रुमाल वाली देवी,थार की वैष्णो देवी तनोट राय माता मंदिर में भी रामलला की धूम देखने को मिली. इस मंदिर की जिम्मेदारी देश की प्रथम सुरक्षा पंक्ति बीएसएफ की 166 वी बटालियन के जवानों के कंधों पर है, जहां BSF के जवानों की मौजूदगी में 21 जनवरी को 24 घंटे के लिए अखंड रामायण पाठ का आयोजन तनोट माता मंदिर परिसर में शुरू करवाया था.


 दीपावली जैसा दृश्य यहां देखने को मिला


जो 22 जनवरी को सुबह 10:00 बजे तक लगातार 24 घण्टे जारी रहा. इसके साथ ही यहां महाप्रसादी का आयोजन हुआ, जिसमें BSF के जवानों के साथ ही दर्शनार्थियों ने भी हिस्सा लिया. इसके साथ ही अन्य भी कई कार्यक्रमों का यहां आयोजन हुआ. वहीं, 22 जनवरी की शाम दीपावली जैसा दृश्य यहां देखने को मिला.


राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाई गई


22 जनवरी की रात्रि में 1001 दीपक जला यहां दीपमाला का आयोजन हुआ जिससे पूरा परिसर जगमगा उठा. वहीं घटियाली माता मंदिर में भी 1001 दीपक जला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाई गई.


ये भी पढ़ें- राजस्थान क्राइम: IAS प्रेमसुख बिश्नोई निलंबित, मत्स्य पालन का लाइसेंस देने के एवज में मांगी थी रिश्वत