Pokaran News, Jaisalmer : जैसलमेर के लाठी क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हैं. चोर आए दिन मकानों, दुकानों और मंदिरों को अपना निशाना बना रहे हैं. लगातार हो रही चोरी जैसी घटनाओं से लोग दहशत में हैं. नया मामला लाठी कस्बे में चोरी का आया है. कस्बे के गवारिया मोहल्ले में एक रहवासी मकान से रविवार शाम को दिनदहाड़े अज्ञात चोरों ने मकान के अन्दर घुसकर कमरे के ताले तोड़कर सन्दूक में रखे हुए हजारों रुपए नकद और लाखों रुपए के सोने चांदी के आभूषण चुरा लिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के दौरान मकान मालिक और उसकी पत्नी दुकान पर गए हुए थे. शाम को जब भी घर लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ था. जिस पर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. उन्होंने आनन-फानन में लाठी पुलिस थाने को सूचित किया. पुलिस ने मौका मुआयना कर रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू की.


मकान मालिक देवीलाल गवारिया ने बताया कि लाठी कस्बे के मुख्य बाजार में उनकी मनिहारी की दुकान है. वे हमेशा कि तरह रविवार सुबह अपनी पत्नी सहित दुकान पर गए हुए थे. शाम को करीब 7:00 बजे अपने घर पहुंचे तो उन्होंने घर के ताले टूटे देखें. घर के ताले टूटे हुए देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.


उन्होंने देखा कि मकान में घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था. वहीं मकान के एक कमरें में रखी लोहे कि संदूक से दो‌ तौला सोना के आभूषण‌ 80 तोला चांदी के आभूषण और 30 हजार रुपए नगदी सहित एक लाखों रुपए का सामान अज्ञात चोरों द्वारा चुरा लिया गया.


उन्होंने इस घटना को लेकर लाठी पुलिस थाने को सूचित किया. सूचना मिलने के बाद लाठी पुलिस थाने से सहायक उपनिरीक्षक अर्जुन राम बिश्नोई, पदम सिंह भाटी, दीपक जांगिड़ मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया और रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की. स्थानीय लोगों ने बताया कि विगत कुछ दिनों से लाठी क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ गई है. कुछ दिन पहले क्षेत्र के लाठी, धोलिया, लोहटा में चोरी की वारदात हो चुकी है. लगातार हो रही चोरियों से लोगों की चिंता बढ़ गई है.


रिपोर्टर- शंकर दान 


अशोक गहलोत और सचिन पायलट पर किरोड़ी लाल मीणा का तंज कहा- एक कुर्सी से हटना नहीं चाहता और दूसरा चढ़ना चाहता है