IAS Tina Dabi News : जैसलमेर जिले में वुमेन एम्पावरमेंट को लेकर जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने एक अनूठी पहल की है. कलेक्टर टीना डाबी ने जैसाण शक्ति (लेडीज फर्स्ट) नामक एक अभियान शुरू किया है. इस अभियान का उद्घाटन कल 18 दिसंबर को होगा. कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि बालिकाओं में सुरक्षित जन्म, शिक्षा और हेल्थ को सुनिश्चित करने और महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक और कानूनी रूप से सशक्त बनाने के लिए इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है. कल रविवार 18 दिसम्बर को सुबह 11 बजे ये समारोह जैसलमेर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि सुशासन के लिए अनूठी पहल के रूप में जैसाण शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.इस कार्यक्रम के तहत गांधी दर्शन हनुमान सर्किल से मशाल यात्रा का कार्यक्रम रखा गया है.इसमें कई महिलाएं और बालिकाएं हिस्सा लेंगी.


इस अभियान के तहत महिलाओं और बच्चियों की सेहत में बदलाव लाने का प्रयास है. साथ ही उनकी शिक्षा और आर्थिक स्तिथि में सुधार लाना है. कलेक्टर ने बताया कि रेगिस्तानी इलाकों में आज भी लड़कियों और महिलाओं में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की कमी है. यहां की महिलाएं काफी मेहनती हैं, लेकिन वह अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं है. इसके अलावा आर्थिक रूप से भी महिलाएं यहां कमजोर है. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस योजना को शुरू करने का फैसला किया है.



यह भी पढ़ें: RPSC Admit Card 2022 released : आरपीएससी का एडमिट कार्ड हुआ जारी, rpsc.rajasthan.gov.in पर करें चेक


कार्यक्रम के लिए सौंपी गई जिम्मेदारी


उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जैसलमेर जिले में जिला प्रशासन जैसलमेर द्वारा जैसाण शक्ति (लेडीज फर्स्ट) का आगाज किया जाएगा.जिसमें जिले की महिलाएं और बालिकाएं हिस्सा लेंगी. कलेक्टर टीना डाबी ने जैसाण शक्ति (लेडीज फर्स्ट) अभियान के उद्घाटन समारोह के सफल आयोजन को लेकर जिले के अधिकारियों को अलग-अलग ड्यूटी सौंपी है. रविवार की सुबह 11 बजे इस अभियान का आगाज किया जाएगा.