RPSC Admit Card 2022 released : आरपीएससी का एडमिट कार्ड हुआ जारी, rpsc.rajasthan.gov.in पर करें चेक
Advertisement

RPSC Admit Card 2022 released : आरपीएससी का एडमिट कार्ड हुआ जारी, rpsc.rajasthan.gov.in पर करें चेक

RPSC Admit Card 2022 released : आरपीएससी को लेकर बड़ी खबर है, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड देखने के लिए rpsc.rajasthan.gov.in  विजिट करें, यहां से आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड भी कर सकते हैं, 

प्रतीकात्मक तस्वीर

RPSC Admit Card 2022 released for 2nd Grade Teacher Exam: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरपीएससी का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, एडमिट कार्ड जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों में अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की होड मच गई है, बता दें कि RPSC ने ग्रुप ए परीक्षा के लिए आरपीएससी द्वितीय ग्रेड प्रवेश पत्र 2022 जारी किया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं, उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने लिए अपना आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि का उपयोग करना होगा. 

जानें कब होंगे आरपीएससी 2nd ग्रेड 2022 एग्जाम 
जैसे की पहले से ही तय था कि 17 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद शिक्षक भर्ती परीक्षा 21 से 24, 26 और 27 दिसंबर को एक्जाम होंगे. इसलिए निर्धारित समय से थोड़ा पहले सभी उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
सबसे पहले RPSC की आधिकारिक वेबसाइट- rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट करें
होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
फिर लॉग इन पेज खुलेगा
इसके बाद आवेदक अपना आवेदन नबंर और DOB दर्ज करें
ये सब करने के बाद आपका एडमिट कार्ड शो करेगा

ये रहेगा सलेब्स
राजस्थान में होने वाली आरपीएससी सेकेंड ग्रेड टीचर्स के दो पेपर आयोजित होंगे. इसके पाठ्यक्रम के अनुसार राजस्थान के सामान्य ज्ञान, जीके, जीएस, नेशनल और इंटरनेशल लेवल का करेंट ऑफेयर्स पता होना चाहिए. इसके आलावा राजस्थान के भूगोल पर भी अच्छी पकड़ होनी चाहिए. पहले पेपर में मनोविज्ञान से भी प्रश्न पूंछे जाएंगे. दूसरा प्रश्न पत्र थोड़ा विशेष होगा. 

Trending news