Jalore : राजस्थान के जालोर में राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की 475 शाखाओं ने पूरे देशभर में साइक्लोथोन कार्यक्रम आयोजित किया, जिसके तहत जालोर में कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें 450 प्रतिभागियों ने भाग लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत सरकार के फीट इंडिया कार्यक्रम से अनुबंधित इस कार्यक्रम को मारवाड़ी युवा मंच जालोर शाखा ने भी आयोजित किया गया. कार्यक्रम के संयोजक राजु चौधरी ने बताया कि जिला स्टेडियम प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, मोहन पाराशर सचिव जालोर विकास समिति, राजु चौधरी अध्यक्ष ग्रेनाईट एसोसिएशन उपस्थित थे.


विधायक जोगेश्वर गर्ग ने युवाओं को अपने जीवन मे साइकिल के उपयोग को बढ़ाने देने पर जोर दिया. मोहन पाराशर ने ऐसे कार्यक्रम आयोजन पर बधाई दी और प्रोत्साहित किया. शाखा अध्यक्ष श्रीकान्त भूतड़ा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 450 प्रतिभागियों ने भाग लिया और रैली स्टेडियम से शुरू होकर राजेन्द्र नगर, अस्पताल चौराहा, हरिदेव जोशी सर्किल , वन वे , कलेक्ट्रेट , आहोर चौराहा होते हुए स्टेडियम पहुंची.


श्रीकान्त भूतड़ा ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में खेलों और स्वस्थ शरीर के प्रति रुझान पैदा करना है.  गत वर्ष भी 29 अगस्त को पूरे देश में मारवाड़ी युवा मंच द्वारा साइक्लोथोन आयोजित किया गया. भूतड़ा ने जालौर में अनूठे और प्रथम बार आयोजित कार्यक्रम की सफलता का पूरा श्रेय मंच के समर्पित 62 सदस्यों को दिया है, जिन्होंने दिन रात मेहनत करके कार्यक्रम को अंजाम दिया.


मारवाड़ी युवा मंच की शाखा जालौर में इस वर्ष मार्च में स्थापित हुई, जिसके पश्चात कैंसर जांच शिविर, जलधारा के अंतर्गत सात स्थानों पर प्याऊ का संचालन , रक्तदान शिविर, जीवदया , धरोहर संरक्षण के तहत हैरीटेज वॉक  और साइक्लोथोन का सफल आयोजन सम्पन्न हुआ.


रिपोर्टर - डूंगरसिंह राठौड़


जालोर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


अन्य खबरें


Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को तुला अति उत्साह से बचें, धनु फैसला लेने में माता पिता की राय लें