Bhinmal: कस्बे से निकलने वाले हाईवे पर बने गड्ढे लोगों की जान का खतरा बने हुए हैं. स्टेट हाइवे पर बरसाती पानी भरने से हाईवे पर बने गड्ढों की गहराई का पता न लग पाने से वाहन दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं, लेकिन प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है.
बरसात के मौसम में शहर से निकलने वाले स्टेट हाईवे 16 ए पर गहरे गड्ढे होने के कारण जलभराव की स्थिति बनी हुई है. गड्ढों में पानी भरे होने के कारण वाहन चालकों को गड्ढे की गहराई का पता नहीं लग पा रहा है, जिस कारण कई वाहन क्षतिग्रस्त और धंस रहे हैं. वाहन चालकों को हाईवे के गड्ढों से बड़ी दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है, विभाग भी इन गड्ढों को भरने के बजाए अनदेखी कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से आशापुरी मंदिर तक सड़क पूरी तरह टूट चुकी है. जिससे सड़क के बीच में गहरे गड्ढे बन गए हैं और कीचड़ फैलने से राहगीरों का चलना मुश्किल हो रहा है.  वहीं दूसरी ओर राजकीय अस्पताल, पंचायत समिति के सामने भी हाईवे क्षतिग्रस्त है. जिससे प्रतिदिन हजारों वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ती है.


गड्ढों में फंसे वाहन  
स्टेट हाईवे पर कई जगह बने गड्ढों से हाल बेहाल है. यहां गहरे गड्ढे हो गए है, जिससे आए दिन इन गड्ढों में वाहन फंस जाते हैं. मुख्य चौराहे पर बीते दिनों एक ट्रक गड्ढे में फंस कर खराब हो गई थी. जिसे तीन घंटे की मशक्कत के बाद बुलडोजर की सहायता से बाहर निकाला गया था. फिर भी अधिकारी इस विकराल समस्या का समाधान करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया रहा है.


ग्रामीण ने बताया कि आसपास के गांवो से आने वाले ग्राहक भी शहर में खस्ताहाल मार्ग और गहरे गड्ढे होने और दुर्घटना के शिकार होने के डर से शहर में खरीदारी के लिए आने से परहेज कर रहे है.  हाईवे पर चलना जान जोखिम में डालने के बराबर हो गया है.


यह भी पढ़ें: जालोर में हो रही मूसलाधार बारिश, बने बाढ़ जैसे हालात


पिछले साल सरपंच ने सही करवाई थी सड़क
पिछले साल भी बारिश के बाद इसी तरह स्थित बनी थी, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अनदेखी की जिसपर ग्रामीणों की समस्या को लेकर सरपंच सुकी कंवर ने निजी आय से कंक्रीट और ग्रेवल डालकर रास्ता सही करवाया था, लेकिन इस साल भी वही स्थित बनी हुई है. 


स्वीकृति के बाद भी नहीं बनी सड़क
कस्बे के खेतलाजी मंदिर से सरकारी अस्पताल तक रास्ता खराब होने से नवीनीकरण के लिए स्वीकृति भी मिली हुई है, लेकिन छह महीने गुजर जाने के बाद भी विभाग सड़क का नवीनीकरण नहीं कर पाया है जिस कारण खस्ताहाल मार्ग गहरे गड्ढों में तब्दील हो गया है. 


Reporter: Dungar Singh 


जालोर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


अन्य खबरें: जालोर में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश अध्यक्ष बोले- एनपीएस जहरीला नाग


चित्तौड़गढ़ में सर्राफा व्यवसाई के घर में लाखों के आभूषणों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस