Bhinmal: बागोड़ा उपखंड के ग्राम पंचायत धुंबडिया में मुख्य सड़क मार्ग पर गांव की गलियों में कीचड़ ही कीचड़ हो गया है और सफाई-व्यवस्था चौपट हो गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन ग्राम पंचायत प्रशासन इस बात को अनदेखा कर रहे है. विकास के दावे कर कुर्सी पर तो आ गए ,लेकिन विकास के नाम पर ग्रामीणों को कीचड़ ही दिख रहा है. 


सरकार गांव के विकास के लिए भले ही कितने ही योजनाएं बनाएं, लेकिन इन योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन नहीं हो तो वह योजनाएं ग्रामीणों के लिए नकारा साबित होती है. गांव में सफाई व्यवस्था के लिए लाखों रुपये खर्च कर नालियों का निर्माण होता आया है, लेकिन ग्राम पंचायत की अनदेखी के चलते ग्रामीणों के लिए यह नालियां अब परेशानी का सबब बन गई हैं.


नियमित रूप से नालियों की सफाई नहीं होने से नालियों का गंदा पानी गांव की सड़कों पर फैल गया है और यह उनके लिए मौसमी बीमारियों को बुलावा दे रहे हैं. ऐसे ही हालात जिले के धुंबडिया ग्राम पंचायत के जहां ग्राम पंचायत की अनदेखी के चलते गांव की गलियों में कीचड़ भरा है. स्थानीय सरपंच इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.


गांव के हालात यह है कि मुख्य सड़क मार्ग पर कीचड़ का तालाब बन गया है, जिससे पैदल राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है. ऐसे हालात में कीचड़ में कई बार बाइक चालक फिसल कर गिर जाते हैं. नालिया कई जगह बंद है. वहीं, सफाई कर्मी का कहन है कि हमें समय पर वेतन नहीं मिलता तो सफाई कैसे करें. 


ऐसे ही हालात गांव की भील बस्ती से लगाकर लोहारों के मोहल्ले का है, जहां पूरे रास्ते में बदबूदार नालियों का गंदा पानी रास्ते पर फैला हुआ है. यहां पैदल चलना नामुमकिन है. ऐसे हालातों में ग्रामीण परेशान होकर दूसरे रास्ते पर चलने को मजबूर हैं. ग्रामीण बताते हैं कि कई महीनों से ऐसे ही हालात हैं. 


यह भी पढ़ेंः Gori Nagori New Song: गोरी नागोरी के 2 मिनट 59 सेकंड के गाने लहरियो ने मचाया धमाल, देखें वीडियो


इस बारे में कई बार ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन को निवेदन किया है, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. ग्रामीण बताते हैं कि कई बार सरपंच व सरपंच के पिता को इस हालात के लिए अवगत कराया है, लेकिन वह बात को अनसुनी कर रहे हैं. गांव के यह हालात कब सुधरेंगे. कब ग्रामीणों को इस गंदगी से निजाद मिलेगी, यह तो आना वाला समय बताएगा. 


Reporter- Dungar Singh


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें