Sanchore: उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालवाड़ा के प्रधानाचार्य किशनलाल बामणिया के तबादले के बाद स्कूल के विद्यार्थी दो भागों में बंट गए हैं, जिसमे एक धड़े के विद्यार्थियों ने स्कूल पहुंच कर पढ़ाई जारी रखी. वहीं, दूसरे धड़े के विद्यार्थी उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने के लिए पैदल ही सांचोर रवाना हो गए. हालांकि सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और 3 किलोमीटर पैदल चलने के बाद परावा में विद्यार्थियों को रोक दिया और समझाइश की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना पर एएसपी दशरथ सिंह, डिप्टी रूप सिंह व एसडीएम शैलेंद्र सिंह,सांसद देवजी एम पटेल,भाजपा नेता दानाराम चौधरी छात्रों के सामने परावा पहुंचे और वहां की सरकारी स्कूल में बिठाकर आक्रोशित छात्रों से समझाइश की, जिसके बाद छात्रों ने 15 अगस्त को देखते हुए मंगलवार तक धरना स्थगित कर दिया. 


इस दौरान सांसद पटेल ने कहा कि पुलिस द्वारा राजनीतिक दबाव में काम करते हुए छात्रों को प्रताड़ित करने का कार्य कर रही है, जो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि छात्राओं के साथ कुछ दिन पूर्व मारपीट हुई थी, जिसकी एफआईआर दर्ज होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है और आज पुलिस द्वारा छात्रों को जबरन स्कूल भेजने का दबाव बनाया गया है जो गलत है.


वहीं, इस पूरे मामले को लेकर एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि छात्रों के आंदोलन को देखते हुए प्रधानाचार्य का तबादला रद्द करवाने के लिए शिक्षा निदेशालय में अवगत करवाया है. 


Reporter- Dungar Singh


जालोर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें 


Video: बीकानेर में हिजाब पहने लड़कियां मदरसे से तिरंगा लेकर निकलीं, बोलीं- मेरी जान तिरंगा है


Aaj Ka Rashifal: मेष राशि में सिंगल लोगों को आज मिलेगा अपना क्रश, मिथुन अपने सीक्रेट्स किसी से न करें शेयर