Sanchore: पहले जयपुर अब जालोर जिले के सांचोर में भी माली समाज ने आरक्षण की मांग तेज हो गई है. मांग को लेकर माली समाज ने उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. सौंपे ज्ञापन में बताया कि पिछले लंबे समय से माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य समाज 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार की  तरफ से  कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 
यह भी पढ़ेंः Jalore: रात में लड़की का किया किडनेप, फिर होटल में ले जा कर की हैवानियत, भाग कर बचाई जान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि, राजस्थान में माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य समाज शैक्षणिक आर्थिक सामाजिक और राजनीतिक तौर पर पिछड़ा हुआ समाज है, जो कि हमेशा से मेहनती और गांधीवादी अहिंसा का समर्थक रहा है. राजस्थान में इन समाज की आबादी 12-13 प्रतिशत से अधिक हैं जो आरक्षण से वंचित है. जिसे लेकर इस समाज के लोगों ने  आरक्षण की मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग उठाई हैं.


गिरफ्तार लोगो को लोगों को रिहा करे
ज्ञापन में बताया कि माली समाज 11 सूत्री मांगों के लिए जयपुर में हल्ला -बोल कार्यक्रम कर रहा है. इस कार्यक्रम में शामिल माली समाज के कई प्रमुख लोगों को 15 सितंबर को पुलिस  हिरासत में लिया गया है. ऐसे में  प्रदर्शन कर रहे समाज के लोगों ने गिरफ्तार हुए लोगों की रिहाई  की मांग की है.


यह भी पढ़ेंःJalore: जिला कलेक्टर ने वॉलीबॉल और क्रिकेट खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला, इन्दिरा रसोई केन्द्र के भवन का किया अवलोकन


ये रहे मौजूद


इस मौके पर चितलवाना माली युवा संगठन समिति के अध्यक्ष शंकराराम सोलंकी, पूर्व सरपंच सांवलाराम माली, लीलाराम, मफाराम, कृष्ण कुमार सोलंकी, गणपतलाल, हंसाराम, सुरेश गहलोत, सम्पत, नरेश परमार, लालाराम, प्रभु राम, सुमेर, रमेश माली, नगाराम और भरत कुमार सहित माली समाज के लोग मौजूद रहे.


Reporter: Dungar Singh