Jalore News: शहर के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में क्रीड़ा भारती जालोर के तत्वाधान में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें  मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक श्याम सिंह ने अपने उद्बोधन में विभिन्न विद्यालयों से आये छात्र छात्रों को संबोधित करते हुए अपने विचार रखें सूर्यनमस्कार के नियमित अभ्यास के फलस्वरूप ही हमारे राष्ट्र के महापुरुषों स्वामी विवेकानंद महर्षि दयानन्द द्वारा समाज को दिया गया अमूल्य योगदान हैं. उनके उच्च आदर्शों को जीवन में आत्मसात करने की आवश्यकता हैं जिससे हमारे राष्ट्र भारत का नाम शिखर तक पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामूहिक सूर्य नमस्कार के प्रतिदिन करने से जहां शरीर स्वस्थ रहेगा वहीं मस्तिक भी स्वस्थ रहेगा और हमारा राष्ट्र भी स्वस्थ रहेगा. सूर्य नमस्कार सभी योगासनों में सर्वश्रेष्ठ हैं यह केवल एक ही अभ्यास साधक को सम्पूर्ण योग व्यायाम का लाभ पहुंचाने में समर्थ हैं. इनके नियमित अभ्यास से ही शरीर निरोग एवं स्वस्थ होकर तेजस्वी हो जाता हैं. सूर्य नमस्कार सभी वर्गों के लिए उपयोगी हैं मनुष्य शरीर पांच तत्वों से बना हैं जिसमे सूर्य की भूमिका रहती हैं सूर्य नमस्कार से दिन भर शरीर ऊर्जावान और स्फूर्ति भरा हो जाता हैं. समर्थ गुरु रामदास जी के जीवन से प्रेरणा लेकर संस्कारवान नागरिक बनकर राष्ट्र सेवा में आगे आने का आह्वान किया.


सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्रीड़ा भारती जालोर के अध्यक्ष लालसिंह सांखला ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में क्रीड़ा भारती संगठन पर गहनता से प्रकाश डालते हुए संगठन के उद्देश्य बताते हुए कहा की क्रीड़ा भारती एक राष्ट्र व्यापी खेल संघठन हैं जिससे देश भर के नागरिकों विशेषत: युवकों को शारीरिक और मानसिक खेल के प्रशिक्षण दिए जाते हैं क्रीड़ा भारती का बोध वाक्य "क्रीड़ा से निर्माण चरित्र का, चरित्र से निर्माण राष्ट्र का हैं.


ये भी पढ़ें- Rajasthan मौसम में आया बदलाव, धूप खिलने से गर्माहट का हुआ अहसास


सूर्य नमस्कार के सामूहिक अभ्यास कार्यक्रम मे क्षैत्रीय कार्यवाह जसवंत खत्री जिला प्रचारक महावीर,नगर प्रचारक दिनेश कुमार, क्रीड़ा भारती के कोषाध्यक्ष मदन सिंह राढौड़ सेंट ऐंस स्कूल के निदेशक किशोर सिंह शैलेश लोधी कुलदीप परिहार,मादाराम, अविनाश परमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.


सूर्य नमस्कार का सामूहिक अभ्यास छगन लाल दुदवा द्वारा करवाया गया अंत में क्रीड़ा भारती जालोर के महामंत्री भगीरथ गर्ग ने जालोर जिले की समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों में सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार का वृहत आयोजन के सफलता पूर्वक आयोजित करवानें में अपेक्षित सहयोग देने पर सभी का आभार प्रकट किया.