जालोर न्यूज: रानीवाड़ा संघर्ष समिति के बैनर तले चल रहा अनिश्चित कालीन धरना, रानीवाड़ा को सांचोर मे जोड़ने के विरोध में एवं भीनमाल को जिला बनाकर उसमें रानीवाड़ा क्षेत्र को जोड़ने या जिला जालोर मे यथावत रखने की मांग को लेकर लगातार जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलेक्टर के सामने जताया आक्रोश


गुरुवार को जिला कलेक्टर पूजा पार्थ रानीवाड़ा पंचायत समिति में आने पर धरनार्थीयों ने जिला कलेक्टर के सामने काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए उनसे 29 दिन बाद धरनार्थियों की सुध लेने पर आक्रोश जताया. 


मुकेश कुमार खण्डेलवाल व सी.ए प्रवीण परिहार व व्यापार संघ के अध्यक्ष छैलसिंह सोलंकी ने कहा कि रानीवाड़ा क्षेत्र के आमजन एवं किसी जनप्रतिनिधि, पूर्व जन प्रतिनिधियों व आमजन से बिना आपत्ति लेकर रानीवाड़ा क्षेत्र को सांचोर जिले में जोड़कर क्षेत्र की जनता के साथ घोर अन्याय किया गया. भीनमाल जिला बनने के सभी मापदण्डों पर खरा उतरता है जिसे नजरअंदाज किया गया है. 



विधायक नारायणसिंह देवल ने कलेक्टर से कहा कि रानीवाड़ा क्षेत्र की जनता की मांग के अनुसार भीनमाल जिला बनाकर उसमें जोड़ें या जालोर जिले मे यथावत रखा जाए. सरकार के मुखिया को संघर्ष समिति के लोगों से भी संवाद के लिए समय देना चाहिए ताकि प्रतिनिधियों की बात सुनकर रानीवाड़ा को मांग अनुसार मांगे मानकर भीनमाल को जिला बनाया जाए या जालोर जिले मे यथावत रखा जाए.


जिला कलेक्टर से वार्ता के दौरान धरनार्थीयों ने कहा कि सांचोर जिला बनाया हमें कोई विरोध नहीं है. मगर बिना आपत्ति लिए रानीवाड़ा क्षेत्र को सांचोर मे जोड़ देना सरासर गलत है यदि सरकार ने हमारी मांगों को सुनना नहीं चाहती तो उन्हें जीवित समाधि देने की अनुमति प्रदान करें. जिला कलेक्टर पूजा पार्थ ने सभी की बातों को सुनकर सभी मांगों को सरकार तक पहुंचाने की बात की.


सैकड़ों लोगों ने आक्रोश जता कर रानीवाड़ा क्षेत्र को भीनमाल जिला बनाकर उसमें जोड़ने या जालोर जिले मे ही रानीवाड़ा क्षेत्र को यथावत रखने का ज्ञापन एवं प्रस्तावों की प्रतियों जिला कलेक्टर पूजा पार्थ को सौंपी.


ये भी पढ़ें-


जानिए, बिना ऑपरेशन के क्या है पथरी का रामबाण इलाज!


Petrol Pump: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल से ना हों परेशान,यहां से भरवाइए


दंपति पर बेसबॉल डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर सुलाया मौत की नींद, CCTV फुटेज आया सामने


कोटा में एयरपोर्ट को लेकर 'सियासी रार', गहलोत के बयान पर बरसे BJP के ये 3 विधायक