Sanchore  News: राजस्थान के सांचौर में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जालोर के निर्देशानुसार गुरूवार को तालुका विधिक सेवा समिति सांचौर मे 9 नवम्बर विधिक सेवा दिवस किया गया.  विधिक जाकरूकता एवं साक्षरता अभियान का आयोजन उप कारागृह सांचौर में किया गया. आयोजित कार्यक्रम में समाज के कुरीतियों पर चर्चा की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े: बीएपी प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने के लिए फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डाल जनता से मांगा आर्थिक सहयोग
 
नागरीक के अधिकार से अवगत करवाया
इस अभियान के अवसर पर अपर जिला एवं सैषन न्यायाधीष महोदय श्री ललित पुरोहित ने भारत के हर नागरीक के अधिकार से अवगत करवाया. और कहा कि यदि आप किसी की अधिकारो का हनन करते है, तो यह कनूनन अपराध है. साथ ही उप कारागृह मे निरूद्व बंदीयो को कहा कि यदि आपके भी अधिकारो का हनन हो रहा हो तो इसके बारे मे तालुका विधिक सेवा समिति को अवगत करावे. 


नषा मुक्ति, बाल विवाह, मृत्यु भोज बारे बताया 
तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष श्री हरीष कुमार ने भी नषा मुक्ति, बाल विवाह, मृत्यु भोज के बारे बताया, तथा इसे नही करने का संदेश दिया. साथ ही श्री योगेष कुमार न्यायाधीकारी ग्राम न्यायालय ने भी नषा मुक्ति के बारे मे बताते हुए कहा कि यदि आपके आस पास कोई नषा करता है, तो उन्हे रोकने का प्रयास करे तथा नषा से होने वाले रोगो के बारे में उन्हे बताए. 


यह भी पढ़े: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की कार्रवाई, मावा, मिठाई समेत इनके लिए नमूने


मृत्यु भोज को रोकने का दिया संदेश 
अधिवक्ता श्री सदराम विष्नोई ने समाज मे फैल रही कुरितीयो के बारे मे बताया. और मुख्य रूप से मृत्युभोंज के बारे मे बताते हुए कहा कि यदि किसी समाज में मृत्यु भोज हो रहा हो तो उसे ऐसा करने से आप रोके. साथ ही बालविवाह से समाज में हो रहे अत्याचार के बारे मे बताया और कहा कि महिला और पुरूष का विवाह सही उम्र में करे ना कि छोटी उम्र में. इस प्रोगाम के साथ ही उप कारागृह सांचौर मे ही हरित अभियान के तहत पौधारोपण का कार्यक्रम भी किया गया. इस अवसर पर जेल प्रभारी अधिकारी पवन डउकिया, अधिवक्ता लादुसिंह किलवा, करनाराम रीडर ग्राम न्यायाल सहित जेल में निरूछ बंदी उपस्थित रहें.