Sanchore: जालोर जिले के सांचोर में जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर दौरे पर रहे. इस दौरान पालड़ी गांव में चल रहे ईआर प्रोजेक्ट के कार्य निरीक्षण किया. यहां पर पाराशर ने हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं द्वारा सड़क व पानी की समस्याओं के समाधान को लेकर भीनमाल में 9 दिन धरना दिया. बाद में भीनमाल से जालोर 4 दिन पैदल यात्रा निकालकर जालोर पहुंचकर कलेक्ट्रेट के सामने महापड़ाव डाला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि  यह सब भाजपा थोथी वाहवाही लूटने का काम कर रही है. पाराशर ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जिले के लिए पेयजल प्रोजेक्ट की घोषणा की थी. उसके बाद भाजपा की सरकार थी लेकिन इन्होंने एक पैसे का काम नहीं करवाया. अब वापस कांग्रेस की सरकार इन पेयजल प्रोजेक्ट को गंभीरता से पूरा करवा रही है. तय समय में प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा लेकिन भाजपा के नेता केवल दिखावा करने के लिए धरना दे रहे हैं. .


ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल ने सुबह 5 बजे बालोतरा में किया जनसंपर्क, बड़ी संख्या में तैनात पुलिस प्रशासन


उन्होंने कहा कि सड़कों के ज्यादातर टेंडर हो चुके है और आने वाले एक साल में ज्यादातर सड़कों का नवीनीकरण हो जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर भाजपा वाले नेताओं को इतनी ही चिंता होती तो खस्ताहाल नेशनल हाईवे 68 की मरम्मत क्यों नहीं करवा रहे हैं. राजस्व राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि बाड़मेर और जालोर के कई उपखंड क्षेत्र को पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए ईआर सहित तीन अन्य प्रोजेक्ट बनाए थे. अब इस ईआर प्रोजेक्ट को लेकर भाजपा के नेता धरना दे रहे हैं. जबकि पिछले भाजपा सरकार के कार्यकाल में भीनमाल विधायक पूराराम ने विधानसभा में एक शब्द तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करवाने के लिए नहीं बोला था.


बीजेपी पर बजट में कटौती करवाने का आरोप


रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी ने कहा कि 2013 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईआर, एफआर, डीआर प्रोजेक्ट व कलस्टर के लिए 1200 करोड़ रुपए देकर टेंडर करवा दिए थे, लेकिन बाद में भाजपा सरकार ने इन सभी प्रोजेक्ट में कटौती कर दी थी. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.


Reporter-Dungar Singh


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें