Jalore: राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नया नारणावास में शुक्रवार को एक दिवसीय पंचायत स्तरीय शिक्षक प्रशिक्षण शिविर नारणावास पीईईओ रतन सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. शिक्षक प्रशिक्षण शिविर में राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम और शिक्षा में नवाचार लाने के बारे में चर्चा हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीईईओ रतन सिंह राठौड़ ने कहा कि नारणावास पंचायत क्षेत्र की सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर अच्छा होने से अभिभावकों का विश्वास सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ा हैं, जिससे सरकारी स्कूलों का नामांकन बढ़ा है. केआरपी गणपत सिंह मण्डलावत और लच्छा राम धांधू ने शिक्षक-प्रशिक्षण में शिक्षकों को राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम की आवश्यकता क्यों पड़ी, इसके बारे में विस्तार से बताया. 


यह भी पढ़ें - सोनिया गांधी से ईडी के पूछताछ किए जाने पर विरोध, मंत्री बोले- BJP ने CM गहलोत को डराया


राज्य सरकार की मंछा के अनुरूप गत वर्षों में कोविड -19 के कारण विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में हुए नुकसान की भरपाई कैसे करे. इसके बारे में भी चर्चा हुई. प्रशिक्षण में उपस्थित शिक्षकों को सत्र 2022-2023 में जुलाई से सितंबर तक विद्यार्थियों के बैस लाइन तैयार करते हुए वर्क बुक पर कार्य करवाना है, इसके बारे में विस्तार से बताया गया. 


पाठ योजना पर कार्य करते हुए छात्र-छात्राओं को उनकी कक्षा के अनुरूप लाकर अक्टूबर 2022 मई 2023 तक पाठ योजना पर कार्य करते हुए विद्यार्थियों को उनकी कक्षा के स्तर तक लाने हेतु शिक्षकों को उचित प्रयास करना है. शारीरिक शिक्षक रूप सिंह राठौड़ ने कहा कि राउप्रावि नया नारणावास में ब्रॉडबैंड कनेक्शन की सुविधा होने से इस विद्यालय में डिजिटल कक्षाएं भी संचालित होती है, जिससे विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में आसानी होती है. 


इस अवसर पर पीईईओ रतन सिंह राठौड़, केआरपी गणपत सिंह मण्डलावत, केआरपी लच्छा राम धांधू, नया नारणावास शारीरिक शिक्षक रूप सिंह राठौड़, धवला शारीरिक शिक्षक बाबू लाल सुंदेशा, माया शर्मा, रंजीता दवे, नानू कुमारी, राजेंद्र सिंह नारणावास, खुशाल सिंह राठौड़, डूंगर सिंह दहिया, रतन लाल, भट्ट, कन्हैया लाल भांड, वेला राम, करीम खान आदि उपस्थित थे.


Reporter: Dungar Singh


जालोर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


अन्य बड़ी खबरें


Rajasthan Weather : राजस्थान के करीब 2 दर्जन जिलों में झमाझम बारिश,जयपुर में कई जगह पानी भरा


REET2022 : परीक्षा केंद्र तक पहुंचने तक REET एग्जाम पेपर की जीपीएस से ट्रेकिंग, इसबार नकल रोकने की फुलप्रूफ तैयारी


टीना डाबी के EX पति की मंगेतर ने शेयर की ऐसी तस्वीर, अतहर आमिर बोले- मेरा प्यार, मेरी दुनिया