Sanchore: जालोर जिले के सांचोर क्षेत्र में शिक्षक के तबादले पर छात्रों और अभिभावकों ने विद्यालय गेट पर ताला लगा दिया. दरसअल मामला धानता गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है. यहां पर विद्यालय में पढ़ने वाले शिक्षक का तबादला हेमागुडा हो गया. जिससे गुस्साए छात्रों और अभिभावकों ने स्कूल के ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, और गेट के बाहर धरने पर बैठकर तबादला रद्द करवाने की मांग कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चूरू के बजरंग ने शौक में बना डाला एयरक्राफ्ट, सपनों की उड़ान को मांग रहा परमिशन


बुधवार को राज्य सरकार द्वारा बंपर तबादले में हिंदी के वरिष्ठ व्याख्याता गोवाराम का धानता से हेमागुडा में तबादला कर दिया गया. जिसकी जानकारी छात्रों को मिलने के बाद अब तबादला रद्द करवाने की मांग को लेकर अभिभावकों के साथ छात्रों ने आंदोलन शुरू कर स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगा धरने पर बैठ गए. इधर, घटना की जानकारी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को दी गई. छात्रों का आरोप है कि स्कूल में पहले ही स्टाफ कम है.


ऊपर से हिंदी के व्याख्याता का तबादला दूसरे विद्यालय में कर दिया गया. ऐसे में तबादला आदेश का विरोध करते हुए विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों ने आज विद्यालय गेट बंद कर ताला लगा दिया. बच्चे अधिकारियों से मौके पर आने की मांग कर रहे हैं. साथ ही शिक्षक का तबादला रद्द करने की मांग की है. साथ ही विद्यार्थियों का कहना है कि जल्द ही तबादला रद्द नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा. 


Reporter- Dungar Singh