Dag: झालावाड़ जिले के चौमहला में आबकारी पुलिस ने अलग अलग जगह दबिश देकर 12 हजार 500 लीटर वाश को नष्ट किया और 119 लीटर हथकढ़ शराब भी जप्त की है. आबकारी आयुक्त के आदेशानुसार अवैध और हथकढ़ शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Dag: कपास से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, लाखों का कपास जलकर हुआ खाक


साथ ही इस दौरान श्रीमती सुनीता डागा अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जोन कोटा के निर्देशानुसार झालावाड़ जिले के वृत्त चौमहला की मध्य प्रदेश की सीमा से लगे हुए अति संवेदनशील गांवों में जिला आबकारी अधिकारी रियाजुद्दीन उस्मानी के नेतृत्व और प्रेम कुमार चौधरी डीएसपी गंगधार, सहायक आबकारी अधिकारी डॉक्टर परमानंद पाटीदार सहित आबकारी टीम ने चौमहला वृत्त के कोलवा कंजर बस्ती गांव के पास छोटी काली सिंध नदी में दबिश दी, जहां से 3500 लीटर वॉश नष्ट की गई. 


इस दौरान शराब बनाने की तीन भट्टीयो को भी तोड़ा गया. वहीं मौके से 52 लीटर शराब जप्त कर मामला दर्ज किया गया. दूसरी कार्यवाही में टोकडा कंजर बस्ती शिप्रा नदी के पेटे में भी दबिश दी गई, जहां पर 4 हजार 500 लीटर वाश नष्टकर 4 चालू भट्टी नष्ट की गई और 53 लीटर हथकढ़ शराब ज़ब्त की गई.


इसके बाद की गई एक अन्य कार्यवाही में अरनिया कंजर बस्ती में रेड की गई, जहां पर 500 लीटर वाश तथा 5  भट्टी नष्ट की गई और 6 लीटर शराब भी जप्त की गई. लाखाखेड़ी कंजर बस्ती से भी 4 हजार लीटर वाश और 2 भट्टी नष्ट कर 8 लीटर हथकढ़ शराब जप्त की गई.


आबकारी विभाग द्वारा की गई समस्त कार्यवाहियो में कुल 12 हजार 500 लीटर वाश और 9 चालू भट्टी नष्ट की गई है. इस दौरान आबकारी पुलिस ने और चार अभियोग दर्ज किए गए हैं, जिसमें दो अभियोग विशेष श्रेणी के दर्ज किए गए, जिनमें 119 लीटर हथकढ़ शराब बरामद की गई. हालांकि सभी कार्यवाहियों से पहले ही अभियुक्त मौके से भाग निकले, जिनकी तलाश की जा रही है.


Reporter: Mahesh Parihar