Ayodhya Pran Pratistha: कल 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होगी. ऐसे में झालावाड़ जिले में भी इस अवसर को एक महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है.नगर निकायों तथा धार्मिक संगठनों के सहयोग से झालावाड़ तथा झालरापाटन शहर को भगवा पताकाओं व झंडियों से केसरिया कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केसरिया ध्वज  में पूरा शहेर 
 पूरे शहर में भगवान श्री राम के केसरिया ध्वज नजर आ रहे हैं. उधर धार्मिक संगठनों व नगर निकायों द्वारा शहर के प्रमुख मार्गो को भी विद्युत सज्जा से सुसज्जित किया गया है. शहर रंग बिरंगी रोशनियों से नहा रहे हैं, तो वहीं मंदिरों की भी आकर्षक सजावट की गई है. झालावाड़ सहित धार्मिक नगरी झालरापाटन के भी देवस्थानों में भजन कीर्तन, हनुमान चालीसा व सुंदरकांड का आयोजन किया जा रहा है. तो वही जोशीले युवाओं द्वारा केसरिया ध्वज हाथो में लेकर शोभायात्रा निकाली जा रही है.


भजनों की धुन पर झूमते लोग
 शोभा यात्रा में उत्साहित युवा बैंड बाजे के साथ भगवान श्री राम के भजनों की धुन पर झूमते नजर आ रहे है.उधर झालावाड़ शहर के श्री गणपति मंदिर सेवा समिति द्वारा भी प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। समिति द्वारा करीब 40 हजार श्रद्धालुओं के लिए महाप्रसादी तैयार की जा रही है.


बड़ी एलईडी में सीधा प्रसारण
 तो वही कार्यक्रम स्थल पर एक बड़ी एलईडी लगाई गई है, जिसमें प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जायेगा. पूरे कार्यक्रम स्थल को भी सीसीटीवी कैमरा की नजर में रखा जा रहा है. इधर झालरापाटन के सूर्य मंदिर परिसर में भी देर शाम भारत विकास परिषद द्वारा संगीतमय सुंदरकांड का आयोजन किया जाएगा . बहरहाल रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर सभी सनातनी अनुयायियों में जबरदस्त उत्साह व उमंग देखी जा रही है.  


यह भी पढ़ें:श्रीराम आ गए..... मेहंदीपुर बालाजी में निकली भव्य कलश यात्रा