Jawar: झालावाड़ के जावर थाना क्षेत्र के दमदार गांव में शुक्रवार को खेत में जानवर जाने की बात को लेकर हुए विवाद के बाद बढ़े झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई, तो वहीं एक अन्य युवक गंभीर घायल हो गया, बाद में घायल युवक को मनोहरथाना के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका उपचार जारी है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह गांव के हरि सिंह भील के खेत में उसी गांव के निवासी कनीराम भील के पशु चले गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिससे उसकी मक्का की फसल में नुकसान हुआ, इस बात को लेकर हरि सिंह और कनीराम में विवाद हो गया. बाद में झगड़ा इतना बढ़ा कि एक पक्ष के आधा दर्जन लोगों ने हरि सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया और उसके साथ गंभीर मारपीट कर उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.


इस दौरान बीच बचाव के लिए युवक कालूलाल आया तो उसके साथ भी मारपीट कर उसे घायल कर दिया, जिसे बाद में घायल अवस्था में मनोहरथाना के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया. सारे मामले में पुलिस ने घायल युवक की रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया. मृतक हरि सिंह के शव का मनोहरथाना स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया.


उधर पोस्टमार्टम के बाद गुस्साए परिजनों ने गांव के मुख्य मार्ग पर शव रखकर मार्ग जाम कर दिया और परिजनों को मुआवजा देने की मांग करते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की. बरहाल मौके पर पहुंचे डीएसपी मनोहरथाना और एसडीएम ने समझा कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. जिसके बाद परिजन शव को उठाने पर तैयार हुए. फिलहाल सारे मामले में जावर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


Reporter- Mahesh Parihar


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें