Jhalawar News: झालावाड़ जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने आज बुधवार को झालरापाटन स्थित सेटेलाईट चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने चिकित्सालय में ओपीडी, आईपीडी, निःशुल्क जांच योजना, निःशुल्क दवा योजना, प्रसूता महिला वार्ड, चिकित्सालय परिसर को बारीकी से जांचा. बाद में वहां उपस्थित मरीजों से बातचीत कर उनको सेटेलाइट हॉस्पिटल में दी जा रही सुविधाओं की भी जानकारी ली. इस दौरान भारती दीक्षित ने मानवता की भी मिसाल पेश की और खुद एक एमबीबीएस चिकित्सक होने के नाते प्रसूता वार्ड में भर्ती महिलाओं का बीपी चैक किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेटेलाइट हॉस्पिटल में भर्ती नन्हे-मुन्ने बच्चों की भी जांच की. इस दौरान डॉ भारती दीक्षित का छोटे शिशुओं के प्रति मातृत्व प्रेम भी उमडा और नवजात शिशुओं को अपनी गोद मे लेकर उन्हें खिलाने लगी. जिला कलेक्टर ने प्रसूता महिलाओं को बालिका के जन्म पर पुष्प गुच्छ भेट कर उन्हें बधाई भी दी.

इस दौरान जिला कलक्टर ने बातचीत में बताया कि जिले में राईट टू हैल्थ बिल के विरोध में निजी हॉस्पिटल के साथ सरकारी डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं, जिसके मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई व्यवधान ना हो और रोगियों को आसानी से स्वास्थ्य सेवाये मिले सके. इसको लेकर सेटेलाइट हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया है.


जहां मरीजों तथा उनके परिजनों से मुलाकात कर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली गई. भर्ती मरीजों ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अपनी संतुष्टि जताई है. भारती दीक्षित ने कहा कि जिले में जहां पर भी चिकित्सक हड़ताल पर है, उनके स्थान पर चिकित्सकों की वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है.


ये भी पढ़ें- Jaisalmer Mining: जैसलमेर बन रहा सीमेंट हब, प्रदेश में बहुमूल्य खनिजों के भण्डार खोजे गए हैं- GSI अनिंध्य भट्टाचार्य

उधर झालावाड़ के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जी.एम. सैय्यद ने बताया कि जिले के सभी चिकित्सा संस्थानों पर चिकित्सकों, नर्सिंग स्टॉफ व पेरामेडिकल स्टॉफ की माकुल व्यवस्था की गई है. साथ ही इमरजेन्सी व्यवस्था हेतु 108 व 104 एम्बुलेन्स को अपनी सेवायें सुचारु रुप से देने के लिये पाबन्द किया गया है.