Jhalawar: अभिभाषक परिषद झालावाड़ के द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर आज शनिवार को शहर में वाहन रैली निकाली गई. इस दौरान वकीलों के द्वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई वाहन रैली में बड़ी संख्या में महिला वकील भी शामिल रहीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान परिषद के महासचिव एडवोकेट विनोद जैन ने बताया कि अभिभाषक परिषद झालावाड़ के अध्यक्ष धीरज आचार्य के नेतृत्व में वाहन रैली न्यायालय परिसर से प्रारंभ होकर मामा भांजा से होते हुए अस्पताल रोड,बस स्टैंड,सब्जी मंडी,मोटर गैराज, बड़ा बाजार,गढ़ परिसर, मंगलपुरा मूर्ति चौराहा, होती हुई मिनी सचिवालय में कलेक्टर के कार्यालय के सामने से होकर न्यायालय परिसर में समाप्त हुई है. पूरी रैली में अधिवक्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ शहर के विभिन्न चौराहों  पर रुककर नारेबाजी की. 


परिषद के अध्यक्ष धीरज आचार्य ने इस मौके पर कहा कि सरकार को हमारी मांगो को गंभीरता से लेते हुए एक्ट को संशोधित कर जल्द से जल्द विधानसभा में पारित करना चाहिए वरना अधिवक्ताओं को अपने हक के लिए आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा . परिषद के मीडिया प्रभारी ने बताया कि  वर्तमान समय में हड़ताल 21 मार्च 2023 तक जारी है उसके उपरांत प्रदेश संघर्ष समिति का जो भी निर्णय होगा उसके अनुसरण में आगामी कार्रवाई की जाएगी. वाहन रैली में अभिभाषक परिषद झालावाड़ के वरिष्ठ अधिवक्ताओ के साथ परिषद की समस्त कार्यकारिणी व 150 से ज्यादा अधिवक्ता  उपस्थित रहे. 


बता दें बीते दिनों से राज्य के अधिवक्ताओं के द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को लेकर कार्य स्थगन की घोषणा कर रखी है ऐसे में न्यायालय में चलने वाले मुकदमों पर भी खासा असर पड़ा है वकीलों के द्वारा मुकदमो में पैरवी ना किए जाने पर न्यायालय का संपूर्ण कामकाज बाधित चल रहा है. 


यह भी पढ़ें...


Ratangarh: मेगा हाईवे पर श्री गंगानगर से अजमेर जा रही सवारियों से भरी स्लीपर बस पलटी, 18 घायल