Jhalwar news: सर्व ब्राह्मण समाज झालावाड़ के तत्वावधान में आज शहर के एक निजी होटल में प्रेस वार्ता आयोजित की गई और कांग्रेस पार्टी द्वारा हाल ही में की गई सत्ता व संगठन की नियुक्तियों में ब्राह्मण समाज को नजरअंदाज करने पर रोष जताया. उन्होंने कहा कि झालावाड़ जिले के कुल मतदाताओं में एक बड़ा प्रतिशत ब्राह्मण समाज भी रखता है, ऐसे में ब्राह्मण समाज का प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस पार्टी द्वारा उपेक्षा को लेकर कल कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी विरेंद्र सिंह राठौड़ से मुलाकात कर अपनी नाराजगी जाहिर करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में कुल मतदाताओं की संख्या में ब्राह्मण समाज की करीब 30% तक भागीदारी है, बावजूद इसके हाल ही में कांग्रेस पार्टी द्वारा संगठन स्तर पर की गई नियुक्तियों में झालावाड़ जिले से ब्राह्मण समाज को प्रतिनिधित्व से वंचित रखा गया. झालावाड़ जिले से ब्राह्मण समाज के लोगों को न सत्ता में भागीदारी मिली और ना ही अब संगठन स्तर पर की जा रही नियुक्तियों में उन्हें तवज्जो दी गई. ऐसे में ब्राह्मण समाज में इस बात को लेकर खासा रोष है. ब्राह्मण समाज झालावाड़ जिले के मतदाताओं में एक बड़ा प्रतिशत रखता है, 


जो चुनाव के दौरान निर्णायक भूमिका रखता है. ऐसे में उनकी मांग है कि ब्राह्मण समाज के लोगों को कांग्रेस पार्टी द्वारा अग्रिम संगठनों में उचित स्थान और पद दिया जाए, जिसका लाभ आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिल सकता है. लेकिन ब्राह्मण समाज को जिस तरह से कांग्रस पार्टी द्वारा संगठन नियुक्तियों में नजरअंदाज किया गया है, उसका खामियाजा भी अब कांग्रेस पार्टी को आगामी चुनाव में उठाना पड़ सकता है. ऐसे में उनकी मांग है, कि कांग्रेस पार्टी द्वारा ब्राह्मण समाज को संगठन में सम्मानजनक प्रतिनिधित्व दिया जाए.


यह भी पढ़ें- सुबह उठने के इतनी देर बाद पिएं चाय-कॉफी, नहीं पहुंचाएगी सेहत को नुकसान


 इसी मांग को लेकर ब्राह्मण समाज का प्रतिनिधि मंडल कल झालावाड़ आ रहे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी विरेंद्र सिंह राठौड़ से भी मुलाकात करेंगा और अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए शिकायत पत्र सौपेगा.