Jhalawar:  झालावाड़-बारां सांसद दुष्यंत सिंह ने आज अपने झालावाड़ जिले के दौरे के दूसरे दिन शहर के कृषि विज्ञान केन्द्र में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन का शुभारंभ किया और कृषि उत्पादन प्रदर्शनी का अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम मे मौजूद कई किसानों को मृदा हेल्थ कार्ड भी वितरित किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान कार्यक्रम मे सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के हितों के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाईं हैं. ऐसे में किसानों को उन योजनाओं से जुड़कर लाभ लेना चाहिए तो वहीं किसानों को खेती के क्षेत्र में हो रहे नवाचारों से जुड़ कर भी अपनी उपज बढ़ानी चाहिए. साथ ही उन्होंने रासायनिक खेती को छोड़कर जैविक खेती की ओर लौटने का भी किसानों को आह्वान किया.


ये भी पढ़ें- लहसुन के दाम किसानों को आत्महत्या के लिए कर रहे मजबूर, जानिए ताजा कीमतें


इस दौरान उन्होंने जैविक खेती करने के लिए हाल ही में पुरस्कृत हुए किसानों के साथ फोटो भी खिंचवाई. तो वहीं कार्यक्रम में लगी कृषि उत्पादों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. बाद में एलईडी स्लाइड पर पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन भी सुना. तम्बाकू निषेध दिवस पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों को तम्बाकू उत्पादों का प्रयोग नहीं करने की भी शपथ दिलाई.  इस दौरान उनके साथ डग विधायक कालूराम मेघवाल, जिला प्रमुख प्रेम बाई दांगी सहित कई कृषि अधिकारी भी मौजूद रहे.



REPORT-MAHESH PARIHAR