Pakud: पाकुड़ जिले में प्रशासन लगातार हो रही अवैध पत्थर खनन और कारोबार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसके अलावा इसमें शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. प्रशासन इसे रोकने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है. जिला टॉस्क फोर्स टीम के द्वारा अवैध रूप से संचालित दर्जनों पत्थर क्रशर को सील कर दिया गया है. साथ ही इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नियमों का पालन करने को कहा
जिला प्रशासन पूरी तरह एक्टिव मूड में है. इसी के तहत नियमों का अनुपालन करवाने के लिए पाकुड़ एसडीओ हरिवंश पंडित ने अपने कार्यालय में जिले के पत्थर व्यवसायियों के साथ बैठक की है. इस दौरान जिला खनन पादाधिकारी और बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता भी शामिल थे. एसडीओ हरिवंश पंडित ने इसके लेकर कई तरह के निर्देश जारी किए. एसडीओ ने बताया कि जिले के पत्थर व्यवसायियों के साथ क्रशर प्लांट व खदान पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई है, साथ ही सभी से नियमों का पालन करने को कहा गया है.


100-100 पौधे लगाने का निर्देश
एसडीओ हरिवंश पंडित  बताया कि इसके पूर्व 25 मई को भी बैठक की गई थी. पूर्व की बैठक में कितने प्रतिशत कार्य का अनुपालन किया गया है उसकी समीक्षा की गई है. एसडीओ ने बताया की सभी क्रशर मालिकों को क्रशर में व खदानों के आस-पास 100-100 पौधे लगाने का निर्देश दिया गया है.साथ ही मिट्टी भराई का भी काम करने को कहा गया है. इसके अलावा सभी क्रशर मालिकों को क्रशर से संबंधित दस्तावेज रखने को कहा गया है. वहीं, क्रशर के चारों ओर घेराबंदी, साइन बोर्ड, निरीक्षण पंजी, प्रदूषण नियमों का शत-प्रतिशत पालन तथा प्रदूषण मापक यंत्र रखने का निर्देश दिया गया.


ये भी पढ़िये: Dowry: दहेज की वेदी पर बलि चढ़ गई फिर एक नव-विवाहिता, सोने की चेन के लिए ससुराल वालों ने की हत्या