Khanpur, Jhalawar News: झालावाड़ जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के मुंडला गांव में धान की पराली से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली करंट के तारों को छू गई. इससे हुई स्पार्किंग के चलते ट्रॉली में भरी पराली ने आग पकड़ ली हालांकि ग्रामीणों और ट्रैक्टर चालक ने हिम्मत दिखाते हुए जलती पराली की ट्रॉली को गांव से बाहर निकाला और बड़े हादसे को टाल दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय ग्रामीण महावीर नागर ने बताया कि क्षेत्र में धान की खेती की जाती है. ऐसे में आज क्षेत्र से धान की पराली से भरकर एक ट्रैक्टर ट्रॉली खानपुर की ओर जा रही थी. उसी दौरान मुंडला गांव से गुजरने के दौरान गांव के बीच में करंट के झूलते तारों से पराली छू गई और ट्रॉली में भरी पराली ने आग पकड़ ली. 


यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे


देखते ही देखते आग विकराल हो गई. हालांकि इस दौरान आसपास मौजूद रहवासी ग्रामीणों और ट्रैक्टर चालक ने हिम्मत दिखाई और जलती हुई पराली सहित ट्रॉली को लेकर ट्रेक्टर चालक गांव से बाहर निकल गया, जहां ग्रामीणों ने सिंचाई पंपों की मदद से काफी मशक्कत कर आग को बुझा दिया. 


ट्रैक्टर चालक व ग्रामीण हिम्मत नहीं दिखाते, तो यह आग आसपास के घरों को भी चपेट में ले सकती थी, लेकिन ग्रामीणों और चालक की सूझबूझ से समय रहते बड़ा हादसा टल गया.


Reporter- Mahesh Parihar


यह भी पढे़ं- लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका