Jhunjhunu: प्रतिभा कभी संसाधनों के अभाव में छुप नहीं सकती और यही साबित कर दिखाया है उदयपुरवाटी उपखंड के केड ग्राम पंचायत के कालबेलिया बस्ती के बबलू कालबेलिया ने. बबलू कालबेलिया ने हाल ही में घोषित किए गए दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में 94% अंक हासिल किए हैं. बबलू की सफलता के बाद अब पहली कालबेलिया बस्ती में उजियारा होगा और विद्युत विभाग जल्द इन परिवारों को कनेक्शन देगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संसाधनों का अभाव कभी भी प्रतिभाओं को आगे आने से नहीं रोक सकता. उदयपुरवाटी उपखंड के केड ग्राम पंचायत की कालबेलिया बस्ती के बबलू कालबेलिया ने पारिवारिक परिस्थितियों से कभी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहा. शिक्षकों के साथ-साथ उसे विद्यालय स्टाफ का भी सहयोग मिलता रहा और वह निरंतर अध्ययन में जुटा रहा.परिवार की आर्थिक स्थिति के बावजूद भी बबलू का परिवार उसे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता रहा पिता दिन भर बीन बजा कर जो कुछ रुपए जुटाते उनसे परिवार का गुजारा होता.


आईएएस बनने का है सपना


दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में कालबेलिया बस्ती के बबलू ने 94% अंक हासिल किए हैं बबलू के 94% अंक हासिल करने पर कालबेलिया बस्ती में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है .बबलू ने बताया कि उसका सपना आईएएस बनना है. केड सरपंच रविराज सिंह ने बताया कि बबलू की पढ़ाई के लिए ग्राम पंचायत भी मदद करती रहेगी ताकि उसका सपना साकार हो सके.


बबलू कालबेलिया की सफलता के बाद पहली बार कालबेलिया बस्ती में उजियारे की आस लगी है .झुंझुनूं विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता अशोक चौधरी केड ग्राम पंचायत की कालबेलिया बस्ती में पहुंचे और उन्होंने बबलू कालबेलिया को बधाई देते हुए उनके परिवार से मुलाकात की ,बबलू ने बताया कि अगर बस्ती में लाइट होती तो उसको और बेहतर अंक आ सकते थे .अधीक्षण अभियंता अशोक चौधरी ने मौके पर लाइनमैन को बुलाकर बबलू के घर में उजियारा करने को लेकर अपनी जेब से डिमांड राशि जमा करवाई .


 घर पर होगा विद्युत कनेक्शन


विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता अशोक चौधरी ने बताया कि सात दिवस में बबलू कालबेलिया के घर पर विद्युत कनेक्शन कर दिया जाएगा .बस्ती में विद्युत लाइन आने की घोषणा पर कालबेलिया परिवारों ने खुशी जताई और विभाग का आभार जताया. बबलू कालबेलिया ने अपनी मेहनत से बता दिया कि संसाधनों के अभाव में कभी भी परिणाम नहीं बदल सकते अगर आप मेहनत करोगे तो उसके परिणाम बेहतर ही मिलेंगे बबलू की सफलता हर किसी को प्रेरित कर रही है.


यह भी पढ़ेंः जयपुर की सड़कों पर दिखा नाग नागिन डांस का जलवा, हवा में उड़कर एक- दूसरे को किया प्यार का इजहार,देखें वीडियो


यह भी पढ़ेंः बेगू में बानोड़ा बालाजी के शक्ति महायज्ञ में ओम बिरला हुए शामिल, मांगी देश की खुशहाली की कामना