Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के चनाना गांव में अवारा कुत्तों के आतंक का कहर दिखा है. यहां आवारा कुत्ते ने एक 6 साल के मासूम बच्चे को नोच डाला. जिससे बच्चे के चेहरे पर घाव हो गया. जानकारी के मुताबिक चनाना गांव का विनोद स्वामी कंपटिशन एग्जाम की तैयारी करता है. उसकी पत्नी और छह साल का बेटा वंश भी उसके साथ चनाना में रहता है. गुरूवार शाम को एक आवारा कुत्ता उनके घर में घुस गया और घर में खेल रहे बच्चे पर हमला बोल दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 कुत्ते ने ज्यों ही वंश पर हमला किया तो वह रोने लगा और चिल्लाने लगा. बेटे की आवाज सुनकर मां दौड़ी आई और लाठियों से वार कर कुत्ते से अपने बेटे को छुड़ाने की कोशिश की. लेकिन कुत्ते ने वंश को नहीं छोड़ा.


 हल्ला सुनकर पड़ोसी निकलकर बाहर आए और कुत्ते पर जब ताबड़तोड़ हमला किया तो वह मौके से भाग गया. विनोद अपने बेटे को बाइक पर ही लहुलूहान हालत में लेकर झुंझुनूं के निजी अस्पताल पहुंचा. जहां से उसे झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल रैफर किया गया. यहां पर डॉग बाइट प्रोटोकॉल के अनुसार प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर किया गया. अब वंश एसएमएस के प्लास्टिक ट्रॉमा वार्ड में भर्ती है. जिसकी हालत खतरे से बाहर है. लेकिन चेहरे पर बड़ा घाव हो गया. जिसकी प्लास्टिक सर्जरी होगी. 


यह भी पढ़ें - 'शिक्षा के बढ़ते कदम' से विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर सुधारेगा शिक्षा विभाग


जिसकी प्लास्टिक सर्जरी ही होगी. प्रिंस रेबिज रोकथाम संस्थान के शैतानसिंह ने बताया कि उन्हें जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने परिजनों को गाइड किया और झुंझुनूं में प्राथमिक उपचार दिलवाया. संस्थान लगातार बच्चे का फॉलोअप ले रहा है.


Reporter-Sandeep Kedia


अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें