Khetri: राजस्थान के झुंझुनूं शहर में युवा व्यवसायी अंकुर मोदी के घर हुई 70 लाख की चोरी के बाद चोरों ने एक और बड़ा हाथ खेतड़ीनगर थाना इलाके के जसरापुर में मारा है. बीती रात को खेतड़ीनगर थाना इलाके में जसरापुर गांव में गैस एजेंसी के मालिक दूलीचंद खींची के घर पर चोरों ने धावा बोल दिया. चोर मकान से करीब डेढ़ करोड़ रुपये के सोने के जेवरात और 12-13 लाख रुपये नगदी चुरा ले गए और घर का मालिक दूलीचंद खींची सोता ही रहा गया. जब नींद खुली तो उसकी आंख फटी की फटी रह गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - खेतड़ी के लिए रात बना काल, एक रात में हुई 3 लोगों की मौत, जानिए पूरी घटना


जानकारी के अनुसार जसरापुर निवासी गैस एजेंसी मालिक दूलीचंद खींची बीती रात को अपने घर के बरामदे में सो रहा था. इसी दौरान अज्ञात चोर उसके घर आए और उसके तकिए के नीचे से चाबी निकालकर घर में बने हॉल का ताला खोलकर कमरे का ताला तोड़ा और ​दीवार पर टंकी जैकेट से चाबियां निकालकर आलमारी खोली. अलमारी से चोर करीब डेढ़ करोड़ रुपये के गहने और 12-13 लाख रुपये की नकदी ले उड़े. सुबह जब दुलीचंद की आंख खुली तो वह सुन्न हो गया.


घटना की सूचना उसने अपने जयपुर रहने वाले बेटों को दी, जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंचे एएसआई विद्याधर मामले की गहनता से जांच की और उच्च अधिकारियों को सूचित किया. इस दौरान एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने तुरंत मौके पर डॉग स्क्वायड, एफएसएल टीम, एमओबी टीम, बीटीएस टीम को रवाना किया और आवश्यक जानकारी जुटाकर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए.


एसआई विद्याधर ने बताया कि जसरापुर निवासी दूलीचंद खींची गांव में ही गैस एजेंसी चलाता है और ब्याज का धंधा भी करता है उसके पांच पुत्र है जो सभी बाहर रहते हैं. वारदात के समय वह घर में अकेला ही था. दोपहर को डॉग स्क्वायड, एफएसएल, एमओबी और बीटीएस की टीमें मौके पर पहुंची. पुलिस की टीमों ने घटनास्थल के इलाके को सील कर दिया और हर पहलुओं पर जांच कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. वारदात की सूचना पर बुहाना डीएसपी मुकेश चौधरी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई जा रही है.


एक बेटा सीआई, तो दूसरा बीडीओ, पुत्रवधु भी आरएएस
दूलीचंद खींची गांव के मौजिज व्यक्तियों में शामिल है उसके पांच बेटे है जो सभी जयपुर रहते है. सबसे बड़ा बेटा मानसिंह और रोहित तो जयपुर के बिल्डर है. वहीं तीसरे नंबर का बेटा बाबूलाल बांसवाड़ा में बीडीओ है. चौथे नंबर का बेटा रमेश राजस्थान पुलिस में है जो फिलहाल मालवीय नगर थाने में सीआई है. इसके अलावा पांचवें नंबर का पुत्र हजारीलाल बीएसएनएल में डिवीजनल इंजीनियर के पद पर जयपुर में ही कार्यरत है. दूलीचंद की पुत्रवधु उषा खन्ना रायसन में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद पर सेवारत है.


15 दिन पहले पत्नी गई थी जयपुर
दूलीचंद खींची ने बताया कि गांव में वह और उनकी पत्नी बनारसीदेवी ही रहते है लेकिन 15 दिन पहले वह अपने बेटों के पास जयपुर चली गई थी और घर पर दूलीचंद अकेला था, जो रोज की तरह बीती रात भी घर के बाहर चौक में ही खाट डालकर सोया हुआ था. घर को बंद करके उसकी चाबी अपने तकिए के नीचे रख रखी थी लेकिन चोर आए और पहले चाबी चुराई फिर घर पर हाथ साफ किया.


नहीं हुआ दूलीचंद को चेत
परिजनों ने बताया कि वैसे तो दूलीचंद रोजाना जल्दी उठ जाता है लेकिन बीती रात को वह और दिनों की बजाय एक घंटा लेट उठा. इसलिए संभावना जताई जा रही है कि हो सकता है कि चोरों ने वारदात से पहले दूलीचंद को कुछ सुंघा दिया हो जिससे उसकी नींद नहीं खुली और ना ही कोई चेत रहा हो. मौके से पुलिस को एक प्लास भी मिला है जो ताला तोड़ने के काम लिया हुआ हो सकता है.


ब्याज का काम करता है परिवार
गांव में जरूरतमंद लोगों को ब्याज पर पैसे देने का काम दूलीचंद और उसकी पत्नी करती है. यही कारण है कि उसकी पत्नी के अलावा गांव के लोगों के जेवरात भी उनके पास गिरवी रखे हुए थे, जो भी चोर चुरा ले गए. आलमारी में चांदी के भी जेवरात थे लेकिन चोरों ने उनका छुआ तक नहीं.


Report: Sandeep Kedia


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें