Jhunjhunu: सालों से संचालित झुंझुनूं बीड़ पुलिस चौकी को एक बार फिर बंद कर दिया गया है. अब चौकी को फिर से सुचारू ढंग से शुरू करवाने को लेकर विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने सोमवार को एसपी प्रदीप मोहन शर्मा से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों का कहना है कि सूनसान इलाके और सर्वाधिक दुर्घटना संभावित क्षेत्र में वर्षों से संचालित बीड़ पुलिस चौकी को फिर से हटा दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- अगस्त से हर पंचायत में दौड़ेगी रोडवेज, प्राइवेट बसों की मनमर्जी पर लगेगी रोक


बीड़ पुलिस चौकी सोती, बुडाना, पकौड़ी ढ़ाणी, जीवा की ढ़ाणी, कासिमपुरा, देससूर, बास बुडाना, भरगड़ों की ढाणी, मठ, प्रतापपुरा समेत दर्जन भर से अधिक गांवों को सुरक्षा प्रदान कर रही है. इन सभी गांवों की सड़कें पुलिस चौकी के समीप ही दिल्ली हाइवे से जुड़ती है. इसलिए यहां बस स्टैंड होने पर रोज काफी संख्या में ग्रामीण महिलाओं और छात्राओं का भी आना-जाना लगा रहता है.


घंटों भर रुककर यहां छात्राएं अपने वाहनों का इंतजार करती हैं. पुलिस चौकी होने पर वे खुद को सुरक्षित महसूस करती है. ज्ञापन में बताया कि बीड़ सुनसान इलाका है. यहां दुर्घटनाओं के साथ लूटपाट जैसी घटनाएं भी घटती रहती हैं. साथ ही रात को देरी होने पर यहां खड़े होने पर भय नहीं रहता है, लेकिन चौकी हटाने से भय का माहौल बना हुआ है. इसलिए यह पुलिस चौकी ग्रामीणों के लिए अति आवश्यक है. ग्रामीणों ने बताया कि बीड़ पुलिस चौकी को फिर से सुचारू ढंग से संचालित करें वरना धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा.


इस दौरान समाजसेवी सीताराम बास बुडाना, छात्र नेता पंकज गुर्जर, पत्रकार रणजीत गुर्जर कोहली, एडवोकेट इंतजार अली, एडवोकेट सुरेश गुर्जर, जयकरण गुर्जर, राहुल सिलायच, संदीप, अजय गुर्जर, बाबूलाल सैनी, संदीप बेसरवाल, विजेंद्र सिंह कृष्णियां, अमरसिंह सिरोवा समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहें.


एसपी ने दिए मौखिक आदेश
इधर जब ग्रामीण एसपी के पास पहुंचे तो एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने ग्रामीणों की मांग पर तुरंत फोन कर जाब्ता तैनात करने के मौखिक आदेश दिए.


Reporter: Sandeep Kedia