Jhunjhunu, Chidawa: झुंझुनूं के चिड़ावा में आज राजीव गांधी युवा वॉलिंटियर्स का एक दिवसीय प्रशिक्षण पंचायत समिति सभागार में हुआ. सांख्यिकी विभाग की सहायक निदेशक पूनम कटेवा ने इस प्रशिक्षण में कहा कि सरकार व आमजन के बीच सेतु बनकर राजीव गांधी युवा मित्र और राजीव गांधी युवा वॉलिंटियर्स कार्य करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का लक्ष्य राजीव गांधी युवा वॉलिंटियर्स और राजीव गांधी युवा मित्र के कंधों पर है. उन्होंने बताया कि अंतिम छोर तक निवास करने वाले गरीब और सरकारी योजनाओं से वंचित लोगों को लाभान्वित करवायें और आमजन को अधिक से अधिक लाभ दिलवाएं, जिससे अंत्योदय की भावना सार्थक हो सके.


कटेवा ने कहा की सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाएं चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान पेंशन, विशेष योग्यजन सम्मान पेंशन, वृद्धजन पेंशन योजना, पालनहार योजना, मुख्यमंत्री घरेलू विद्युत अनुदान योजना, जनआधार, इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना आदि विभिन्न योजनाओं के बारे में युवा मित्र कमलदीप गोदारा समेत अन्य ने विचार रखे. 


उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की उक्त जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में सभी वॉलिंटियर्स को प्रशिक्षण दिया और सभी वॉलिंटियर्स को निर्देश दिये की अपने-अपने क्षेत्र में जाकर आम व्यक्ति से मिलकर उनको राज्य की योजनाओं का लाभ दिलवाने में मदद कर उसे लाभान्वित करवाये.