Khetri News: झुंझुनू के खेतड़ी में रामकृष्ण मिशन आश्रम स्थित अजीत विवेक राष्ट्रीय संग्रहालय परिसर में नवनिर्मित रविंद्र नाथ टैगोर सांस्कृतिक परिसर का केंद्रीय कला और संस्कृति मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम कार्यक्रम की अध्यक्षता आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने की. इस दौरान रामकृष्ण मिशन आश्रम में भव्य लाइट और साउंड शो का आयोजन किया गया. लाइट एंड साउंड शो स्वामी विवेकानंद और खेतड़ी नरेश अजीत सिंह के जीवन पर केंद्रित रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही लाइट एंड साउंड शो के लिए खेतड़ी के लोगों में खासी उत्सुकता रही. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के आदर्शों का प्रचार प्रसार करने को लेकर यह अहम कदम होगा. साथ ही डिजिटल माध्यम के जरिए भी आमजन तक रामकृष्ण मिशन से जुड़ी जानकारी पहुंचाने को लेकर भी काम किया जाएगा. आने वाले समय में अजीत विवेक राष्ट्रीय संग्रहालय आने वाले समय में पर्यटन सेंटर के रूप में विकसित होगा. इससे पहले अतिथियों का नगरपालिका चेयरमैन गीता सैनी और रामकृष्ण मिशन के सचिव आत्मानिष्ठानंद महाराज ने स्वागत किया. आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि खेतड़ी को पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए सरकार कृत संकल्प है. 


बता दें कि पर्यटन के लिए इसी बजट में अपार संभावनाएं बन कर आएंगी और खेतड़ी में आरटीडीसी के होटल के लिए भी एक टीम सर्वे करेगी और खेतड़ी को पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ाने के लिए बजट की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी. इस मौके पर एसडीएम जय सिंह, डीएसपी हजारीलाल खटाना, सीआई विनोद सांखला, तहसीलदार विवेक कटारिया, पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर, प्रधान मनीषा गुर्जर, पार्षद लीलाधर सैनी, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया, इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर, अशोक सिंह शेखावत, पूर्व प्रधान बजरंग सिंह चारावास, ईश्वर पांडे, धर्मा पहलवान, पार्षद हरर्मेंद्र चनानिया, पार्षद गोकुल मेहरड़ा सहित अनेक लोग उपस्थित रहें.


Reporter: Sandeep Kedia


यह भी पढ़ेंः 


Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना


Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें


फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!