Jhunjhunu: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में नई इंदिरा रसोई की सौगात दी है. झुंझुनूं में 13 निकायों में 20 नई इंदिरा रसोई शुरू हुई है. जिला मुख्यालय पर छह नई इंदिरा रसोइयों का शुभारंभ किया गया. राणी सती मंदिर के पास मेघवंशी बगीची और गुढा रोड़ पर स्थापित नई रसोई का शुभारंभ सभापति नगमा बानो ने किया. वहीं वार्ड नंबर 17 में नई रसोई का शुभारंभ पार्षद प्रतिनिधि उमर कुरैशी ने किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर सभापति नगमा बानो ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 512 नई इंदिरा रसोइयों का वर्चुअल लोकार्पण किया है. इसके पीछे जरूरतमंदों को सस्ती दर पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराना मकसद है. इसको लेकर किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वह इंदिरा रसोइयों की खुद मॉनिटरिंग करेगी और औचक निरीक्षण कर खाने की गुणवत्ता की जांच की जाएगी. 


आयुक्त दिलीप सिंह पूनियां ने बताया कि जिले में 20 नई इंदिरा रसोइयों का लोकार्पण किया गया है. मेघवंशी बगीची की इंदिरा रसोई एसपी गुजारिश संस्था संचालित करेगी. कार्यक्रम में अतिथियों ने इंदिरा रसोई और लोकार्पण पट्टिका का अनावरण भी किया है. इसके बाद सभापति नगमा बानो ने गुढ़ा रोड पर नगर परिषद की नई इंदिरा रसोई को आमजन समर्पित किया है. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सभापति नगमा बानो, अध्यक्ष पार्षद उम्मेद अली गहलोत, विशिष्ट अतिथि उप सभापति राकेश झाझड़िया, नगर परिषद आयुक्त दिलीप पूनिया ने फीता काटकर लोकार्पण किया है. 


यह भी पढ़ें - चार शादी, तीन को छोड़ा चौथे पति को हुआ शक तो हो गया ये होश उड़ाने वाला कांड


सभापति ने एनयूएलएम की परियोजना अधिकारी को मौके पर ही इंदिरा रसोई के लिए नया स्थान चिह्नित करने के निर्देश दिए. इससे पहले कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि गरीब और जरूरतमंद को दोनों वक्त पौष्टिक भोजन मिलना चाहिए. इसको लेकर गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए. संचालक देवकीनंदन आर्ट के देवकीनंदन कुमावत ने हर व्यक्ति को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने का संकल्प लिया है, कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद के पार्षद और शहरवासी मौजूद रहे.


Reporter: Sandeep Kedia


खबरें और भी हैं...


नहीं रहे ओजस्वी वाणी के रामानंदी संत आचार्य धर्मेंद्र, SMS अस्पताल में ली अंतिम सांस, 20 दिन से थे भर्ती


राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, BJP विधायकों ने एक साथ बोला हमला


राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, BJP विधायकों ने एक साथ बोला हमला