Jhunjhunu News: जिले की सूरजगढ़ पुलिस और जिला स्पेशल टीम ने उरीका में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए बावरिया गैंग की सरगना हरियाणा के निवासी निवासी हिस्ट्रीशीटर काली उर्फ संतरा बावरिया तथा बेरला सूरजगढ़ निवासी इमरतीलाल उर्फ लाला जोगी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पिकअप और चोरी हुआ दो लाख रुपए का सामान जब्त किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, 8 जून की रात को उरीका निवासी मुकेश सिंह व उसके पड़ौसी राकेश कुमार के घर के ताले तोड़ कर चोर सोने चांदी के जेवरात सहित घर का कीमती सामान पिकअप में भरकर ले गए थे. मुकेश के घर पर और रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो चोर पिकअप में सामान भरकर ले जाते दिखाई दिए. इसके बाद पीड़ित द्वारा सूरजगढ़ थाने में रिपोर्ट दी गई. रिपोर्ट पर मामला दर्जकर जिला स्पेशल टीम और सूरजगढ़ थाने की विशेष टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की. 



मुखबिर की सूचना पर बावरिया गैंग की सरगना संतरा और इमरतीलाल को सूरजगढ़ मंडी से गिरफ्तार किया. प्रारंभिक जांच में काली उर्फ संतरा ने बताया कि उसने अपने जीजा नरेंद्र जोगी उर्फ ढीलू के साथ मिलकर वारदात की. काली की बहन व ढीलू की पत्नी कल्ली बावरिया भी वारदातों में शामिल रही है. इमरतीलाल सूने मकानों की रैकी करता है. जबकि नरेंद्र उर्फ ढीलू व काली गैंग के सदस्यों को साथ लेकर चोरी करते हैं. यह गैंग हरियाणा व बॉर्डर इलाके के गांवों में दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदात कर चुकी है. इमरतीलाल उर्फ लाला ने सूरजगढ़, पिचानवा, अगवाना व उरीका समेत अनेक स्थानों पर रैकी कर चोरी करना कबूल किया. 


कई वारदातों का खुलासा होने की सम्भावना
गैंग की सरगना पड़तल कनीना निवासी काली उर्फ संतरा कनीना के सदर थाने की हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ अटेली, कनीना, हिसार जीआरपी, सदर दादरी, मांडन, तोषाम, महेंद्रगढ़ थानों में 16 मामले दर्ज हैं. पुलिस बावरिया गैंग के दोनों सदस्यों से पूछताछ कर रही हैं. पूछताछ में इलाके में अन्य चोरी की वारदातों का खुलासा होने की सम्भावना है.