Jhunjhunu News: जिले में प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का क्रियान्वयन शुरू होने लगा है. इसके तहत योजना का लाभ लेने के लिए पंजीकरण एवं सोलर प्लांट लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. योजना का लाभ अधिक से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं को मिले, इसके लिए डिस्कॉम अधिकारियों को उपखंडवार लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15000 सोलर कनेक्शन लगाए जाने का है लक्ष्य
अधीक्षण अभियंता महेश कुमार टीबड़ा ने बताया कि डिस्कॉम की ओर से प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लिए अधिक से अधिक घरेलू उपभोक्ताओं को पंजीकरण कराने एवं प्लांट लगाने के लिए कार्य योजना बनाकर बेहतर क्रियान्वयन पर जोर दिया जा रहा है. जिले में 15 हजार सोलर कनेक्शन लगाए जाने का लक्ष्य है. इसके तहत ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे है. अब तक 400 घरों में सोलर कनेक्शन किए जा चुके है. 


1600 घरों में सोलर लगाने की चल रही कवायद 
अगले कुछ दिनों में इतने ही सोलर लगाए जाने की तैयारी चल रही है. इस साल 1600 घरों में सोलर लगाने की कवायद चल रही है. इसके तहत उपभोक्ताओं को सोलर के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. अधीक्षण अभियंता महेश कुमार टीबड़ा ने बताया कि फील्ड अधिकारियों को योजना के वृहद प्रचार प्रसार करने एवं उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में जागरूक कर जोड़ने के निर्देश दिए गए हैं. 


सभी को जारी किए गए हैं दिशा निर्देश 
इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सभी अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता एवं सहायक राजस्व अधिकारियों को प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना के तहत दिशा निर्देश जारी किए गए है. साथ ही तकनीकी कर्मचारियों को भी उपभोक्ताओं को योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए हैं. आगामी दिनों में भी जिले में उपभोक्ताओं को जागरूक करने को लेकर शिविर का आयोजन किया जायेगा. 


ये भी पढ़ेंः Rajasthan News: 25 सितंबर को उपराष्ट्रपति और राज्यपाल का सीकर दौरा


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!