Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं में एक कोचिंग के पार्टनरों के बीच हुआ झगड़ा बच्चों पर भारी पड़ रहा है. नीट और आईआईटी जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी आज क्लासों की बजाय सड़क पर बैठे नजर आए, जहां पर रोड़ नंबर तीन पर संचालित आईआईटी और नीट परीक्षाओं की तैयारियां करवाने वाली कोचिंग के सुबह ताले लग गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल बिल्डिंग मालिक और पूर्व जिला प्रमुख मदनसिंह गिल ने प्रकाशदान समेत कुछ टीचर्स पर आरोप लगाते हुए कोतवाली में मामला दर्ज कराया है कि उन्होंने उसके बेटे के साथ मिलकर एक कोचिंग उसकी रोड नंबर तीन पर शुरू की थी. जिसमें उसके बेटे और मदनसिंह गिल ने करीब 25 लाख रुपये का निवेश किए थे, लेकिन अब प्रकाशदान और टीचर्स इस कोचिंग को बंद कर उन्हें पार्टनरशिप से हटाना चाहते है, जिससे उनका 25 लाख रुपये का नुकसान हो गया, इसलिए कोतवाली में मदनसिंह गिल ने मुकदमा दर्ज करा दिया. 


वहीं रात को उसने कोचिंग के गेट के आगे ताला लगा दिया. आज सुबह जब बच्चे क्लासेज लेने पहुंचे तो उन्हें ताला लगा हुआ मिला, इसके बाद स्टाफ और बच्चों ने गेट के बाहर ही धरना शुरू कर दिया. टीचर प्रकाशदान का कहना है कि निर्धारित पार्टनरशिप डीड के मुताबिक सब सही चल रहा था लेकिन अब बिल्डिंग में कोई नई कोचिंग आने वाली है, जिसको किराए पर देने के लिए मदनसिंह गिल उन्हें प्रताड़ित कर रहा है. 


साथ ही उन्होंने पार्टनरशिप डीड में उनके बेटे को रिटायरमेंट देने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है, वहीं 10 जून तक का समय भी दिया गया है लेकिन आज ही मदनसिंह गिल ने ताले लगा दिए. वे अपने प्रभाव से टीचर्स को प्रताड़ित कर रहे है. बहरहाल, दोनों पक्षों की लड़ाई में पढाई कर बच्चों का ना केवल नुकसान हो रहा है बल्कि आईआईटी और नीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चे तनाव में भी आ गए है.


Reporter: Sandeep Kedia


यह भी पढ़ें - झुंझुनूं में विश्व पर्यावरण दिवस पर मैराथन आयोजित


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें