Jhunjhunu News: झुंझुनू में मीडिया के राष्ट्रीय संगठन अखिल भारतीय जर्नलिस्ट और मास मीडिया फैडरेशन एमजेएफ की ओर से राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर पीआरओ हिमांशु सिंह का अभिनंदन किया गया. कार्यक्रम के अवसर पर हिमांशु सिंह को साफा एवं दुपट्टा भेंटकर माल्यार्पण के साथ प्रतीक चिह्न भेंट किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित सभी पत्रकार साथियों एवं पीआरओ हिमांशु सिंह सहित एक दूसरे ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस की बधाई देते हुए इसके महत्व के बारे में आपस में चर्चा के दौरान विचार साझा किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि भारत एक लोकतंत्र देश है. लोकतंत्र का चौथा स्तंभ ‘पत्रकारिता’को माना जाता है, क्योंकि यहां लोगों को अभिव्यक्ति की आजादी है. भारत में प्रेस की स्वतंत्रता भारतीय संविधान के अनुच्छेद-19 में भारतीयों को दिए गए‘अभिव्यक्ति की आजादी’के मूल अधिकार से सुनिश्चित होती है. प्रथम प्रेस आयोग ने भारत में प्रेस की स्वतंत्रता की रक्षा एवं पत्रकारिता में उच्च आदर्श कायम करने के उद्देश्य से एक ‘प्रेस परिषद’ की कल्पना की थी. परिणाम स्वरूप 4 जुलाई 1966 को भारत में प्रेष परिषद की स्थापना की गई. 


जिसने 16 नंवबर 1966 से अपना विधिवत कार्य शुरू किया और तब से लेकर आज तक हर साल 16 नवंबर को ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ के रूप में मनाया जाता है. समारोह में संगठन के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. डीएन तुलस्यान, वरिष्ठ पत्रकार अशोकसिंह शेखावत, संदीप केडिया, नागेश स्वामी, संजय सैनी, कृष्ण स्वामी, मनोहर जांगिड़, रवि चौधरी सहित पीआरओ कार्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा.


रिपोर्टर: संदीप केडिया


खबरें और भी हैं...


ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई


तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत


भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम