Jhunjhunu: झुंझुनूं से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. तमाम राजनैतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए प्लान तैयार करती है लेकिन इस बार बसपा ने टारगेट—6 तय किया है. जिसमें उन छह विधायकों को चुनाव हराने के लिए जी तोड़ कोशिश की जाएगी जो बसपा से कांग्रेस में शामिल हो गए थे. झुंझुनूं दौरे पर आए बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा कि पार्टी ने तय कर लिया है कि राजेंद्र गुढ़ा समेत बसपा छोड़कर जाने वाले सभी छह विधायकों को पार्टी किसी भी कीमत पर माफ नहीं करेगी और ना ही भविष्य में बसपा में शामिल करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बल्कि पार्टी छह के छह विधायक फिर से विधानसभा का मुंह ना देख पाए इसके लिए जी तोड़ कोशिश करेगी. इस मौके पर उन्होंने दल बदल ​कानून में भी फेरबदल करने की मांग उठाई. उन्होंने कहा कि वर्तमान कानून में काफी पेचिदिगियां हैं. जिसके चलते आज तक कोर्ट छह विधायकों की सदस्यता समाप्त करने के मामले में निर्णय नहीं दे पाया है इसलिए इस कानून में बदलाव होना चाहिए और मूल दल छोड़कर जाने वाले विधायकों व सांसदों की स्वत: ही सदस्यता समाप्त हो जाए. इस तरह का कानून में परिवर्तन होना चाहिए.


इस मौके पर भगवान सिंह बाबा ने कहा कि बसपा सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन मिशन—50 तय किया गया है. जहां पर बसपा ने चुनाव जीता है या फिर बहुत कम अंतर से चुनाव हारी है. उन सीटों पर सेक्टर और बूथ स्तर पर संगठन को खड़ा किया जाएगा. हमारा मकसद है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत ना​ मिले और बसपा राजस्थान में सरकार बनाए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोई भी पार्टी आए लेकिन तीसरे विकल्प के रूप में बसपा ही एक पार्टी है. जिसकी जनता में पकड़ है और जनता को विश्वास है क्योंकि हम केवल राजस्थान में चुनाव लड़ने नहीं आते बल्कि पूरे पांच साल राजस्थान में काम करते है.


 


ये भी पढ़ें-


राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम


राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक