Jhunjhunu News: झुंझुनूं के पिलानी इलाके के सात गांवों के 10 बूथों पर मतदान का बहिष्कार किया जा रहा है. इतने बड़े स्तर पर मतदान का बहिष्कार संभवतया ना केवल झुंझुनूं में, बल्कि राजस्थान में पहली बार हो रहा है. एक—दो बूथों पर तो बहिष्कार की खबरें तो कभी कभार सामने आ जाती है. लेकिन 10 बूथों पर पंजीकृत 9070 मतदाताओं का मतदान के लिए बहिष्कार की खबर ना केवल पहली बार मिल रही है. बल्कि बहिष्कार का असर भी दिख रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक पिलानी इलाके के गाडोली, बनगोठड़ी कलां, बिशनपुरा, हमीनपुर, धींधवा बिचला, केहरपुरा तथा ढक्करवाला गांव के लोगों ने यमुना के पानी की मांग को लेकर वोटों का बहिष्कार कर रखा है. जिसके कारण आज सुबह से इन 10 बूथों पर पोलिंग पार्टी मतदाताओं का इंतजार कर रही है. इनमें से छह बूथ ऐसे है. जहां पर एक भी मतदाता वोट डालने के लिए समाचार लिखे जाने तक नहीं पहुंचा है. 



वहीं तीन बूथ पर एक और एक बूथ पर तीन मतदाता ही वोट डालने पहुंचे है. जिन छह बूथों में कोई मतदाता नहीं पहुंचा वहां पर मतदानकर्मियों ने अपने वोट डालकर जीरो का आंकड़ा तो मिटा दिया लेकिन मतदाताओं के वोटों की संख्या अभी भी जीरो है. लगातार प्रशासन के लोग भी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे है. लेकिन ग्रामीण यमुना के पानी की मांग पर अड़े हुए है.



ग्रामीणों ने बताया कि वे 17 जनवरी से आंदोलन कर रहे है.धरना दिया, प्रदर्शन किया, कलेक्टर से मिले और सीएम से भी मिले. लेकिन कोरे आश्वासन मिले है. इसलिए ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार का फैसला लिया है. आपको बता दें कि गाडोली के एक बूथ, बनगोठड़ी कलां व हमीनपुर के दो—दो बूथ और ढक्करवाला गांव के एक बूथ पर एक भी वोट दोपहर साढ़े बारह बजे तक नहीं डाला गया है. जबकि गाडोली, बिशनपुरा और धींधवा बिचला के एक—एक बूथ पर एक और केहरपुरा के एक बूथ पर तीन वोट डाले जा चुके है.