Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं में सैनिक एक्सप्रेस के एस -4 कोच में बडा हादसा होते- होते टल गया. दरसल सैनिक एक्सप्रेस के एस -4 कोच के ब्रेक लेदर में दिक्कत आने से चिंगारी उठने लगी, लेकिन गनीमत रही कि रेलवे कर्मचारियों की सतर्कता से इस पर जल्द काबू पा लिया गया. जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह के समय की है. दिल्ली से चलकर जयपुर जा रही सैनिक एक्सप्रेस 14021 स्लीपर कोच एस-4 के ब्रेक लेदर के साइड में होने से गर्म चिंगारी उठने लगी. आग की खबर सुनकर यात्रियों में भी दिखा खौफ नजर आने लगा, इस दौरान एक बारगी सभी की सांसें थम गई और हर कोई डरा सहमा दिखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेन जैसे ही शहर के नेता की ढाणी रेलवे फाटक के पास से गुजरी तो गेटमैन सुरेंद्र बांगड़वा ने ट्रेन के टायरों में चिंगारी निकलती देखी. जिसके बाद उन्होंने स्टेशन अधीक्षक संजीव कुमार को फोन किया और कुछ ही देर में ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई. लेदर हट जाने से चिंगारी निकल रही थी और लेदर में आग लगने से धुआं निकल रहा था. जिसके बाद मौके पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों व यात्रियो ने फायर सिस्टम की मदद से उसे बुझाया. गनीमत रही कि समय रहते इसे दुरुस्त कर लिया गया, वरना आग स्लीपर कोच के अंदर पहुंच कर बड़ा नुकसान पहुंचा सकती थी. रेलवे कर्मचारियों की सतर्कता से हादसा टल गया, वरना झुंझुनूं स्टेशन पर द बर्निंग ट्रेन की कहानी रिपीट हो सकती थी.


दिल्ली से रात 11:30 बजे चलकर सैनिक एक्सप्रेस सुबह 4:38 बजे झुंझुनूं पहुंचती है, लेकिन इस घटना के बाद यह ट्रेन 5:20 पर झुंझुनूं पहुंची. आग बुझाने व मेंटेनेंस की वजह से यह ट्रेन झुंझुनूं स्टेशन पर 27 मिनट खड़ी रही, जिसके बाद 5:47 पर जयपुर के लिए रवाना की गई.


Reporter - Sandeep Kedia


यह भी पढ़ें - श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग