Jhunjhunu: टैंक फटाने से शहीद हुए देश के लाल सुमेर सिंह की पार्थिव शरीर गुढ़ागौड़जी पहुंच चुका है. अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि के लिए गांव में भीड़ उमड़ पड़ी. बता दें कि मौसम खराब होने के कारण पार्थिव शरीर करीब ढाई घंटे देरी से झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी थाने पहुंचा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहीद की निकाली गई तिरंगा यात्रा


शहीद सुमेर सिंह की पार्थिव शरीर सेना के फूलों से सजे ट्रक से गांव के लिए रवाना किया गया. जब पार्थिव देह झुंझुनूं के गुढ़ा पहुंची तो वहां मौजूद सैंकड़ों की संख्या में युवाओं ने वंदे मातरम और शहीद अमर सिंह अमर रहे के नारे से पूरा गांव गूंज रहा था. करीब 5 किलोमीटर तक शहीद की तिरंगा यात्रा निकाली गई. शहीद के गांव में सड़क के दोनों ओर लोग खड़े होकर पुष्प वर्षा कर शहीद को श्रद्धांजलि दी गई.  


शहीद की पार्थिव देह को तिरंगा यात्रा के साथ गांव तक ले जाया गया. जहां पर अपने लाडले के अंतिम दर्शन के लिए पूरा गांव इंतजार कर रहा था. आपको बता दें कि कल एमपी के बबीना में युद्धाभ्यास के दौरान टैंक का बैरल फटने से दो जवान शहीद हो गए थे. उनमें से एक झुंझुनूं के सुमेरसिंह भी थे. झुंझुनूं के उदयपुरवाटी विधानसभा के गुढ़ागौड़जी से का लाल देश सेवा करते करते वीर गति को प्राप्त हुआ है. गुढ़ाबावनी निवासी नायब सूबेदार सुमेर सिंह बगड़िया ऑन ड्यूटी वीर गति को प्राप्त हो गए थे. 


यह भी पढ़ें: Jhunjhunu: गुढ़ा बावनी का लाल हुआ वतन के लिए शहीद, परिजनों को अभी तक नहीं दी जानकारी


मिली जानकारी के अनुसार नायब सूबेदार सुमेर सिंह बगड़िया यूपी के बबीना में सेवारत थे. जहां पर बीती रात को टैंक की सफाई के दौरान उन्हें टैंक का बैरल फटने से वे वीरगति को प्राप्त हो गए. गुढ़ा बावनी निवासी सुमेर सिंह 1998 में सेना में भर्ती हुए थे. वहीं आर्म्ड फोर्स में तैनात थे. सुमेर सिंह के साथ इस घटना में पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के गांव हरन पुकुरिया निवासी गनर सुकांता मंडल भी शहीद हो गए थे.


Reporter- Sandeep Kedia


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.