Jhunjhun Temperature: सर्द हवाओं के साथ तीखे होने लगे सर्दी के तेवर. ग्रामीण इलाकों में दिखा कोहरे का असर. कोहरे के कारण जनजीवन हुआ प्रभावित.कोहरे के कारण वाहन चालकों को हो रही परेशानी. सर्द के कारण न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियम पहुंचा .तो वहीं सर्दी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन. साथ ही सर्दी से बचने के लिए लोग ले रहे अलाव का सहारा .


कोहरे की दस्तक 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झुंझुनूं में सर्द हवाओं के साथ अब सर्दी अपने तेवर दिखाने लगी है. सर्द हवाएं चलने से अब ग्रामीण इलाकों में कोहरे की दस्तक शुरू हो गई हैं . आज सुबह बुहाना उपखंड के ग्रामीण इलाके घने कोहरे के आगोश में लिपटे नजर आये . घने कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ तो वहीं घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. 


तापमान 8 डिग्री सेल्सियम पहुंचा


वाहन चालकों को कोहरे के कारण दिन में ही हैड लाइट जलाकर सफर तय करना पड़ रहा हैं . सर्द हवाओं के कारण दिन ओर रात के तापमान में गिरावट होने से सर्दी के तेवर तीखे होने लगे हैं . न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुँच गया हैं.


  
फसलों के लिए फायदेमंद


सर्दी के बढ़े असर के बाद किसानों का मानना हैं की बढ़ती ठंड फसलों के लिए फायदेमंद साबित होगी. रबी की फसल के लिए ठंड उपयुक्त मानी जाती है. ऐसे में गेहूं, जौ ,चना और सरसों की फसल की ग्रोथ जल्द होगी बढ़ते हुए सर्दी के असर के बीच लोग सुबह और शाम अलाव का सहारा ले रहे हैं.


वाहन चालकों को परेशानी


राजस्थान में बढ़ती ठंड के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है. ग्रामीण इलाकों में कोहरे ने अपनी दस्तक दे दी है. जिससे वाहन चालकों को वाहन चलानें में परेशानी करने का सामना करना पड़ रहा है. झुंझुनूं में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुँच गया .


यह भी पढ़ें:अहमदाबाद से अयोध्या के लिए पैदल यात्रा पर निकले रामभक्त का प्रतापगढ़ पहुंचने पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की ओर से हुआ जोरदार स्वागत