Rajasthan Crime: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सिंघाना थाना क्षेत्र के डूमोली खुर्द गांव में रविवार शाम को कुछ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन करवाने की सूचना पर विश्व हिन्दू परिषद व संघ के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घटना की सूचना पर सिंघाना पुलिस मौके पर पहुंची और दो गाड़ियों सहित करीब 13 जनों को हिरासत में लिया है. पुलिस द्वारा हिरासत में लिए महिला व पुरुषों से पूछताछ की जा रही है. 


यह भी पढ़ेंः देवर ने भाभी से की दरिंदगी, चिल्लाने पर आंखों में डाली मिर्ची और दिए करंट के झटके


गांव में विश्व हिन्दू परिषद व आरएसएस के पदाधिकारियों ने विरोध कर दिया और उन्हें जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे. इस दौरान गांव के काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और उन्हें धर्म परिवर्तन करवाने की जानकारी मिलने पर आक्रोशित हो गए.



इस दौरान घटना की सूचना पर थानाधिकारी कैलाश चंद यादव मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी जुटाई. थानाधिकारी ने कैलाशचंद्र यादव ने बताया कि डूमोली खुर्द में ईसाई धर्म में शामिल करने की जानकारी मिली थी.


यह भी पढ़ेंः नाबालिग की मांग में पहले भरा सिंदूर, फिर आशिक ने फेरो के बदले खत्म की जिंदगी


इस दौरान विवाद होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी जुटाई. इस दौरान कुछ लोग स्थानीय और कुछ महाराष्ट्र के होने पाए गए. सभी को थाने में ले जाया गया है, वहां उनसे पूछताछ करने के बाद जो भी कार्रवाई होगी वो प्रभावी रूप से की जाएगी. इस दौरान गांव के लोगों को भी शांति व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान किया गया है. 



पढ़िए राजस्थान क्राइम की एक और खबर 
Churu News: बावरी गैंग की चार महिला चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार  


Churu News: शहर की कोतवाली थाना पुलिस ने चोरी के दर्ज मुकदमे में कार्रवाई करते हुए बावरी गैंग की चार महिला चोरों को गिरफ्तार किया है. 


कोतवाली थाना अधिकारी मुकुट बिहारी ने बताया कि 13 अक्टूबर को शहर के फारूख लूहार ने मुकदमा दर्ज करवाया था कि उसकी शहर के मुख्य बाजार मे जवेलर्स की दुकान है.


वहीं, 10 अक्टूबर को उसकी दुकान में चार महिलाएं आई, जिन्होंने ज्वेलरी का सामान दिखाने का कहा कि कुछ देर सामान देखने के बाद उन्होंने कहा पसंद नहीं आया और चली गई. उक्त चारों महिलाओं के जाने के बाद दुकान के सीसीटीवी कैमरे संभाले तों उक्त चारों महिलाओं ने खरीददारी के बहाने आठ नाक के कांटे और एक जोड़ी आर्टिफिशियल कान की बाली चुरा ली.


दर्ज मुकदमे के बाद कोतवाली थाना पुलिस ने एक टीम का गठन किया, जिसने हरियाणा के फतेहाबाद निवासी भतेरी बावरी, लक्ष्मी बावरी, राजबाई बावरी, हनुमानगढ़ के रावतसर निवासी अनीता चौहान को राजगढ़ से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार महिलाओं चोरी हुए सोने के आइटम बरामद कर लिए और चारों से पूछताछ कर रही है, जिनसे और भी वारदातों के खुलासे होने की संभावना है.