Udaipurwati News : राजस्थान के झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी से बड़ी खबर मिल रही है. अरूणाचल प्रदेश में सेना के हेलिकॉप्टर क्रेश में झुंझुनूं जिले का एक जवान शहीद हो गया है. जिसकी पार्थिव देह हादसे के करीब करीब 24 घंटे बाद आज सेना को मिली. हादसे के बाद से ही पार्थिव देह के लिए सर्च चलाया जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 ग्रामीणों की मुताबिक अब शहीद रोहिताश्व खैरवा की पार्थिव देह आज जयपुर पहुंचेगी. इसके बाद गांव के लिए रवाना की जाएगी. माना जा रहा है कि दिवाली के दिन, यानि कि कल सुबह राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा.


हादसे की सूचना के बाद से ही शहीद वीरांगना सुभिता बेहोश हैं जिनको मेडिकल निगरानी में रखा गया है. गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा हुआ है. पूरे गांव ही नहीं, बल्कि पास पड़ौस के गांव के लोग अब अपने लाडले के अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहे है.


 सरपंच प्रतिनिधि अमित पोसाना ने बताया कि फोन के जरिए शहादत की खबर मिली है. हेलीकॉप्टर में रोहिताश्व कुमार भी सवार थे. अरुणाचल प्रदेश सियांग जिले में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. सिंगिंग गांव के पास एचएएल रुद्र के क्रैश हुआ है. ये हादसा तुतिंग मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ.


दुर्घटना स्थल सड़क मार्ग से जुड़ा नहीं होने के कारण बचाव दल को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्होंने बताया कि पोसाना की खैरवा की ढाणी निवासी रोहिताश्व खैरवा असम में तैनात थे. वे 2010 में सेना में टेक्निकल पद पर भर्ती हुए थे.


 26 अक्टूबर 2014 में उनकी शादी जैतपुरा निवासी सुभीता के साथ हुई थी. उनके 5 साल की बेटी रितिका है. पिता विद्याधर खैरवा किसान है. रोहिताश्व दो भाइयों में बड़े हैं. छोटे भाई सहीराम खेती किसानी का काम करते हैं. बहन सुनीता की शादी हो चुकी है. माता चुकी देवी और पत्नी सुभीता गृहिणी है. रोहिताश्व कुमार ने शुक्रवार सुबह ही पत्नी सुनीता से फोन पर बातचीत की थी. रोहिताश पिछले महीने ही छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर लौटे थे.


रिपोर्टर- संदीप केड़िया