Rajasthan Politics: झुंझुनूं से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. झुंझुनूं के युवा कांग्रेस नेता और वैभव गहलोत के साथ-साथ पूर्व सीएम अशोक गहलोत के करीबी मुरारी सैनी कांग्रेस का हाथ छोड़कर अब भाजपा में शामिल होंगे. आज झुंझुनूं आ रहे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में मुरारी सैनी भाजपा में शामिल होंगे. जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है.


 झुंझुनूं लोकसभा का प्रभारी बनाकर जिम्मेदारी दी थी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुरारी सैनी को चार दिन पहले ही कांग्रेस के ओबीसी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष ने झुंझुनूं लोकसभा का प्रभारी बनाकर जिम्मेदारी दी थी.वहीं, इससे पहले वे शांति व अहिंसा विभाग के जिला संयोजक भी रह चुके हैं.वहीं, युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष,ओबीसी विभाग के जिलाध्यक्ष,जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता समेत कई पदों पर काम कर चुके हैं. मुरारी सैनी को पूर्व सीएम अशोक गहलोत के साथ-साथ पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव की टीम का सदस्य माना जाता है. 


वंशवाद से पार्टी को नुकसान हो रहा


मुरारी सैनी ने कहा कि कांग्रेस में वंशवाद से पार्टी को नुकसान हो रहा है. वहीं, मोदी के नेतृत्व में देश रॉकेट से भी तेज गति से विकास कर रहा है.उन्होंने कहा कि जो राम को नहीं मानता, वो कोई काम का नहीं है. इसलिए वे कांग्रेस छोड़ रहे है.आपको बता दें कि मुरारी सैनी के झुंझुनूं लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला से भी राजनैतिक प्रतिद्वंद्वता है.जिसके चलते वे खुद को काफी समय से कांग्रेस में असहज महसूस कर रहे थे. 


बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे थे


वहीं, बीते दो-तीन महीनों से वे कांग्रेस से ज्यादा भगवान श्रीराम से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे थे.वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशवप्रसाद मौर्य से भी उनकी नजदीकियां राजनैतिक चर्चाओं को जन्म दे रही थी. लेकिन आज सभी का पटाक्षेप हो जाएगा.इधर,झुंझुनूं पंचायत समिति से निर्दलीय सदस्य दिनेश सैनी कायस्थपुरा,सुशीला देवी के पुत्र नंदलाल सैनी रतनशहर,जिला कांग्रेस कमेटी के जिला सचिव मनरूप जांगिड़,राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के पूर्व जिलाध्यक्ष रविंद्र तोलियासर भी आज भाजपा में शामिल होंगे.


ये भी पढ़ें- राजस्थान में IPL के टिकट हुए महंगे, 400 रुपए से लेकर 8 हजार रुपए तक बढ़ गए दाम