Udaipurwati: झुंझुनूं के केड गांव में उस वक्त पुलिस के भी पसीना आ गया, जब मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा और उनके राजनैतिक प्रतिद्वंद्वी बीजेपी नेता पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी आमने-सामने हो गए. वहीं दोनों पक्षों से मुर्दाबाद और जिंदाबाद के नारे लगने शुरू हो गए लेकिन बाद में मंत्री गुढ़ा के वापिस जाने के बाद माहौल शांत हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, हर साल जन्माष्टमी के दिन गोगानवमी को लेकर केड गांव में भगवा रैली का आयोजन किया जाता है. इस बार भी हिंदूवादी संगठनों से इस भगवा रैली का आयोजन किया जाना था, जिसके लिए उन्होंने बाकायदा प्रशासन से परमिशन भी ले ली लेकिन हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि गुरूवार शाम से पुलिस और प्रशासन उन पर दबाव बना रहा है कि यह रैली ना निकाली जाए और निकाली जाए तो छोटे स्तर पर हो. इसकी सूचना पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी तथा भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया के पास पहुंची. तो दोनों भाजपा नेता भी केड पहुंचे. उससे पहले ही केड गांव को पुलिस ने छावनी बना दिया था. वहीं एडीएम जेपी गौड़ तथा एएसपी डॉ. तेजपालसिंह समेत अन्य मौजूद थे. 


यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र


प्रशासन रैली के लिए मनाही नहीं कर रहा था लेकिन परमिशन में दी गई शर्तों के आधार पर रैली की बात कह रहा था, जिसमें डीजे को बजाने को लेकर कोई उल्लेख नहीं था. रैली में शामिल कार्यकर्ता डीजे के साथ रैली निकालने पर अड़े हुए थे. इसके बाद माहौल बिगड़ता देख रैली को निकालने की परमिशन दी गई. रैली शुरू हुई तो गांव में मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा भी पहुंच गए. उन्होंने पहले तो रैली में शामिल घोड़ी को काफी देर तक नचाया. इसके बाद घोड़ी पर बैठकर ध्वज लहराने लगे. 


ऊंट पर बैठ गए भाजपा नेता और पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी 
जवाब में भाजपा नेता और पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी भी ऊंट पर बैठ गए और बराबर में ध्वज लहराने लगे. यह सीन किसी फिल्मी सीन से कम नहीं था. दोनों आमने-सामने हो गए तो पुलिस के आला अधिकारी भी दोनों के बीच में आ गए और हर मूवमेंट पर नजर रखने लगे. दोनों के समर्थकों के बीच नारेबाजी भी हुई लेकिन कुछ देर बाद मंत्री गुढ़ा वापिस चले गए और भगवा रैली पूर्ण हुई. 


क्या बोले मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा 
रैली के बाद मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि भाजपा और उनके अन्य संगठन सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल केड गांव के माहौल को बिगाड़ना चाहते है. लेकिन ऐसा वे होने नहीं देंगे. 


प्रशासन पर लगाया यह आरोप 
इधर, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया तथा पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कोशिश की रैली ना निकले. जो दुर्भाग्यपूर्ण है. गांव में देर तक पुलिस का भारी जाब्ता तैनात रहा. वहीं उदयपुरवाटी एसडीएम रामसिंह राजावत, नवलगढ़ डीएसपी सतपालसिंह, तहसीलदार सुभाषचंद्र स्वामी, मुकुंदगढ़ एसएचओ रामस्वरूप, उदयपुरवाटी सीआई भंवरलाल कुमावत तथा गुढ़ागौड़जी एसएचओ संजय वर्मा पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद रहे.


Reporter- Sandeep Kedia


झुंझुनूं की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- घर में हमेशा बना रहेगा धन का भंडार, इस तरह करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न


यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: शनिवार के दिन सतर्क रहें मेष, कन्या और वृश्चिक राशि के लोग, जानें क्या कहता है आपका भाग्य


यह भी पढे़ंराजस्थान के सिरोही में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 श्रद्धालुओं की मौत, 20 से अधिक घायल, PM ने जताया शोक