Jhunjhunu: ग्राम विकास अधिकारी संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान पर आज हर जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन और आक्रोश रैलियां निकाली जा रही है. इसी क्रम में झुंझुनूं में भी ग्राम विकास अधिकारियों ने अनूठा प्रदर्शन किया. सभी महिला और पुरुष ग्राम विकास अधिकारी विरोध का प्रतीक माने जाने वाले काले रंग के कपड़ें पहनकर रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- झुंझुनूं: व्यापारी पर जानलेवा हमले का मामला, जांच में जुटी पुलिस


संघ के जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर में मुख्यमंत्री कार्यालय और दिसंबर में पंचायतराज मंत्री स्तर पर वार्ता कर समझौता हुआ था, लेकिन आज दिनांक तक उस समझौते को लागू नहीं किया गया है. इसलिए एक बार फिर ग्राम विकास अधिकारी आंदोलन कर रहे हैं. ग्रेड पे 3600 करने, अंतर जिला स्थानान्तरण पॉलिसी लागू करवाने, वेतन विसंगति दूर करने, ग्राम विकास अधिकारी का चार्ज कनिष्ठ सहायक को देने के आदेश वापिस करवाने जैसी मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. 


इसी क्रम में 17 जुलाई को सभी विधायकों का ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा घेराव किया जाएगा. उन्हें ज्ञापन सौंपकर समझौता लागू करवाने और नई मांगों का समाधान कराने की मांग की जाएगी. इसके बाद भी सरकार नहीं चेती तो 21 जुलाई को प्रदेश स्तर पर आंदोलन होगा. इस मौके पर जिलेभर के ग्राम विकास अधिकारी मौजूद थे.


Reporter: Sandeep Kedia