Nawalgarh: नवलगढ़ थाना इलाके के कुमावास गांव में दो बच्चों की पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक आज दोपहर को कुमावास निवासी बिहारी मेघवाल के दो पोते नौ साल का रितेश और इसी उम्र का यशवंत स्कूल से घर आए और खाना खाकर बाहर निकल गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काफी देर तक दोनों नहीं दिखे तो यशवंत का भाई खुशवंत दोनों को देखने के निकल गया. दोनों के कपड़े गांव में निर्माणाधीन जोहड़ के बाहर मिले लेकिन दोनों ही बच्चे नहीं दिखाई दिए जिस पर उसने परिजनों को सूचना दी. परिजन पहुंचे तो उन्होंने पानी में दोनों की तलाश शुरू की.


एक के बाद एक दोनों के शव पानी में मिले. जिन्हें नवलगढ़ के सरकारी अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. मृतक दोनों बच्चे चचेरे भाई थे. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. वहीं इस घटना की सूचना मिलने पर नवलगढ़ प्रधान दिनेश सुंडा अस्पताल पहुंचे और परिवार को हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया.


साथ ही कहा कि सभी नरेगा कार्मिकों को निर्देश दिए जाएंगे कि बारिश के मौसम में ऐसे हादसों की पुनरावृत्ति ना हो इसलिए साइन बोर्ड आदि लगाए जाएं. वहीं कलेक्टर से बातचीत कर परिवार को सहायता दिलाने की मांग की. इस घटना के बाद कुमावास गांव में शोक की लहर है. बता दें कि यशवंत दो भाइयो में छोटा है. वहीं रितेश के एक बड़ी और एक छोटी बहन है.


Report- Sandeep Kedia


ये भी पढ़ें- जब भूखे बच्चे खाना मांगते हैं, तो एक गरीब मां की आत्मा मर जाती है


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें