Sardarpura : राजस्थान के जोधपुर के चार दिनों तक हुई तेज बारिश के चलते जल मग्न हुए न्यू रूप नगर से पानी की निकासी का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. महापौर दक्षिण वनीता सेठ ने बताया कि सोमवार शाम से शुरू हुआ तेज बारिश का दौर गुरुवार तक जारी था. तेज बारिश के चलते शहर के बीजेएस स्थित न्यू रूप नगर में पानी भराव की स्थिति हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना मिलने पर नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पानी की निकासी के प्रयास शुरू किए गए. महापौर ने बताया कि लगातार बारिश होने के कारण पानी की निकासी का कार्य बाधित हो रहा था. गुरुवार को बारिश बंद होने के बाद नगर निगम दक्षिण ने 42 हॉर्स पावर के मड पंप लगाकर, पानी की निकासी का काम शुरू किया गया, वहीं सेना ने भी 10 हॉर्स पावर के मड पंप पानी की निकासी करने में सहयोग किया.


करीब 18 घंटे तक लगातार पानी निकासी का काम करने के बाद अब न्यू रूप नगर में पानी की निकासी का काम लगभग पूरा हो चुका है. महापौर वनीता सेठ ने बताया कि लगभग 25 लाख लीटर पानी को निकाला जा चुका है. वही अब इन क्षेत्रों में फॉगिग का काम किया जाएगा, ताकि मौसमी बीमारियों से बचाव किया जा सकें.


प्रतिदिन फूड पैकेट्स किए गए सप्लाई
महापौर वनीता सेठ ने बताया कि जलभराव की स्थिति के चलते लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे, जिसके चलते राशन की दिक्कत हो रही थी. नगर निगम दक्षिण प्रतिदिन 850 पैकेट्स सुबह और 850 पैकेट शाम सप्लाई कर भोजन उपलब्ध करवाया, उन्होंने कहा कि पानी की भराव की समस्या के स्थाई समाधान को लेकर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.


जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें : जालोर में लंपी स्किन की चपेट में गौवंश, संक्रमण के डर से भागे गोशालाकर्मी, एक दिन में 25-30 मौत